भाजपा का प्रचार करने जा रही थी ये ऐक्ट्रेस, रास्ते में हुआ हादसा और छोड़ दी दुनिया!

0
281

दोस्तों 90 के दशक में कई फैमस और खुबसुरत अभिनेत्रिया हुई थी जिन्होंने अपने अभिनय और खूबसूरती से लाखो लोगो को अपना दीवाना बना लिया था, लेकिन आज हम आपको फिल्म जगत की एक ऐसी ऐक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी खूबसूरती ओर अभिनय से सरे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। लेकिन अचानक एक ऐसा हादसा हुआ जो इस महशूर ऐक्ट्रेस को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा

बेहद खुबसुरत और कमाल के एक्टिंग स्किल के चलते इस ऐक्ट्रेस की हिंदी, मलयालम और साउथ फिल्म इण्डस्ट्रीज में अच्छी खासी डिमांड थी। ये कोई और नही बल्कि साउथ और हिंदी फिल्मो में अपने अभिनय का जौहर दिखा चुकी ऐक्ट्रेस सौंदर्या रघु थी। 18 जुलाई 1972 को मूलबगल के कोलार, कर्नाटक में जन्मी सौंदर्या रघु ने अपने एक्टिंग कैरियर में हिंदी, तमिल कन्नड़ और कई भाषाओ में काम किया। इनकी टीवी पर बार बार आने वाली फिल्म सुर्यवंशम देखी हो तो आप सौंदर्या रघु को भली भाँती जानते होगे।

फिल्म में अमिताभ बच्चन का डबल रोल था लेकिन भानुप्रताप के बेटे बने हीरा ठाकुर का किरदार निभा रहे अमिताभ बच्चन की आइएस पत्नी का किरदार और किसी ने नही सौंदर्या रघु ने ही निभाया था। कहा जाता हैं की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बाद यदि किसी को पसंद किया गया था तो वह सौंदर्या रघु ही थी। सौंदर्या रघु एक्टिंग के साथ साथ राजनीति में भी अच्छी खासी दिलचस्पी रखती थी।

सौंदर्या फिल्मों के साथ ही राजनीती में भी शामिल थी, उन्होंने बीजीपी में अपना नाम कमाया और एक बार जब वह पार्टी के प्रचार के लिए बैंगलोर से हेलिकॉप्टर से जा रही थीफिल्म फेयर अवार्ड और नंदी अवार्ड से नवाजी जा चुकी सौंदर्या रघु 17 अप्रैल 2004 को तेलगु देशम पार्टी और बीजेपी के प्रचार के लिए हेलीकाप्टर से करीमनगर जा रही थी। सुबह 11 बजे करीबन जब उनका हेलीकाप्टर 100 फीट के करीब उंचाई पर था अचानक उसमे आग लग गयी और वह एक विस्फोट के साथ जमीन पर गिर गया और ऐसे इस महान ऐक्ट्रेस ने हमेशा हमेशा के लिए दुनिया छोड़ दी। खबर ये भी थी कि उस समय सौंदर्या प्रेग्नेंट थी।