Saturday, July 2, 2022
HomeHindiदीदी की विरासत को आगे ले जाने की तैयारी लगी है लता...

दीदी की विरासत को आगे ले जाने की तैयारी लगी है लता मंगेशकर की तीसरी पीढ़ी , जानिए इनके बारे में!

दोस्तों हमारे देश की सुरों की देवी कही जाने वाली स्वर कोकिला लता मंगेशकर बीते 6 फरवरी 2022 को इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए और लता मंगेशकर का निधन कला की दुनिया की एक बड़ी छति है जिसे पूरा करना असंभव है। जैसा कि हम सभी जानते हैं लता मंगेशकर जी ने अपना पूरा जीवन संगीत साधना में समर्पित कर दिया और सिर्फ लता मंगेशकर जी ही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार संगीत की दुनिया से जुड़ा हुआ है।

ऐसे में लता दीदी के गुजर जाने के बाद उनके परिवार की तीसरी पीढ़ी भी लता दीदी के बताए गए रास्ते पर चल रही है ताकि लता दीदी की संगीत विरासत को आगे बढ़ाया जा सके। लता मंगेशकर अपने पांच भाई बहनों में सबसे बड़ी थी और लता दीदी की तीन छोटी बहने उषा मंगेशकर, आशा मंगेशकर, और मीना मंगेशकर और भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने भी म्यूजिक इंडस्ट्री में एक बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया है और वही अब लता मंगेशकर की तीसरी पीढ़ी भी संगीत की दुनिया में पहचान बनाने की तैयारियों में जुट गई है।

लता मंगेशकर जी की भतीजी राधा मंगेशकर के बारे में जोकि लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ मंगेशकर की बेटी है। आपको बता दें लता दीदी अपनी भतीजी राधा के बेहद करीब थी और वही राधा मंगेशकर को भी अपनी बुआ की तरह ही गाना गाने का बेहद शौक है। राधा मंगेशकर की बात करें तो इन्होंने महज 7 साल की उम्र से ही मंच पर गाना गाना शुरू कर दिया था और इन्होंने हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की शिक्षा भी ले रखी है। आपको बता दें राधा मंगेशकर ने हिंदी के अलावा बंगाली और मराठी भाषा में भी गाना गाए हैं और इतना ही नहीं खुद लता मंगेशकर जी ने साल 2009 में अपनी भतीजी राधा का एक एल्बम लॉन्च किया था जिसका नाम ‘नव मझे शमी’ था।

वहीं फिलहाल राधा मंगेशकर भविष्य में संगीत और गायन में सफलता हासिल करने के लिए तैयारियों में लगी हुई है।राधा मंगेशकर के अलावा आशा भोंसले की पोती जनाई भोसले भी संगीत की दुनिया में अपना करियर बनाने में लगी हुई है। बता दे जनाई भोसले आशा भोसले के बेटे आनंद की बेटी है। जनाई एक उभरती हुई सिंगर है और वही जनाई भोसले सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और इनका इंस्टाग्राम हैंडल मजेदार वीडियोस और तस्वीरों से भरा पड़ा है। जनाई भोसले भी अपनी दादी मां आशा भोंसले की तरह ही म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाना चाहती हैं।

 मीना मंगेशकर की बेटी रचना खडीकर का शामिल है और रचना ने महज 5 साल की उम्र से ही अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। बात करी रचना के पहले एल्बम की तो रचना का पहला एल्बम मराठी बाल गीत काफी ज्यादा सुपरहिट हुआ था और इसे बच्चों ने बेहद पसंद किया था। आपको बता दें रचना ने अपनी दादी आशा भोसले और लता मंगेशकर जी के साथ भी गाने गाए हैं और इन्होंने थिएटर में भी अपनी किस्मत आजमाई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments