बॉलीवुड में बाप-बेटों की ये 6 जोड़ियां रही है सुपरहिट, एक के दो दो बेटे रहे हिट

0
610

 

आज बॉलीवुड में कई ऐसे परिवार है जो कई पीढ़ियों से फिल्मो में काम कर रहे है. कपूर खानदान इसमें सबसे पुराना खानदान है जिसकी 3 पीढ़ियों बॉलीवुड में काम कर रही है. लेकिन आज हम आपको बाप बेटे की उन जोड़ियों से मिलवाने जा रहे है जो बॉलीवुड में अब तक सबसे कामयाब मानी जाती है.

1.जैकी श्रॉफ – टाइगर श्रॉफ

टाइगर बॉलीवुड के उभरते हुए अभिनेता है. उनकी फिल्मे 100 करोड़ के क्लब में पहुँच चुकी है. हाल ही में उनकी फिल्म बागी 2 ने शानदार प्रदर्शन किया था. इनके पिता जैकी श्रॉफ भी एक सुपरस्टार रह चुके है. जैकी श्रॉफ कि पहली ही फ़िल्म हीरो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इसके बाद उन्होंने दूध का कर्ज और राम लखन सहित कई सुपरहिट फ़िल्में बॉलीवुड को दी है.

2.ऋषि कपूर – रणवीर कपूर

रणबीर कपूर जल्द ही फिल्म संजू लेकर आ रहे है. रणबीर आज बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार है. उनके पिता और दादा भी बॉलीवुड सुपरस्टार रह चुके है. अस्सी के दशक में ऋषि कपूर की गिनती बॉलीवुड के टॉप अभिनेताओं में होती थी. उन्होंने नागिन और चांदनी जैसी कई बेहतरीन फ़िल्में फ़िल्म इंडस्ट्री को दी है. गौरतलब है की ऋषि आज भी फिल्मो में एक्टिव है.

3.सुनील दत्त – संजय दत्त

संजय दत्त को तो आज हर कोई जनता है. जल्द ही उनकी बायोपिक भी रिलीज़ होने वाली है. संजय के माता और पिता भी बॉलीवुड स्टार रह चुके है. उनके पिता एक अभिनेता और नेता भी थे. सुनील दत्त ने बॉलीवुड को मदर इंडिया जैसी बेहतरीन फ़िल्म दी है.

4.धर्मेंद्र – सनी देओल

अपने ज़माने के सुपरस्टार धर्मेन्द्र के दोनों बेटे बॉलीवुड अभिनेता है. इनके बड़े बेटे सनी देओल ने बॉलीवुड में इनसे भी ज्यादा नाम कमाया है. सनी देओल बॉलीवुड के पहले एक्शन हीरो है. ये अपनी हर फिल्म में दमदार एक्शन के साथ नजर आते थे. सनी की पहली फ़िल्म घायल बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. उनके द्वारा बोले गए कई डॉयलॉग आज भी लोगों के जुबान पर रहते है.

5.अमिताभ बच्चन – अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड में आज तक अमिताभ बच्चन से बड़ा हीरो नही हुआ. इन्हें सदी का महानायक भी कहा जाता है. इन्होने बॉलीवुड के सकडों हिट फिल्मे दी है. इनके बेटे अभिषेक भी एक बड़े एक्टर है और कई हिट फिल्मे दे चुके है. अभिषेक ने गुरु, युवा और धूम सहित कई हिट फ़िल्में दी है.

6.राकेश रोशन-ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन के डांस और उनकी पर्स्नाल्टी देखते ही बनती है,एक्टिंग के बाद डायरेक्टर बने राकेश रोशन ने कई हिट फिल्मे की है,और अपने समय के सुपरस्टार रहे है,ऋतिक रोशन भी इनके तरह ही बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुके है।