Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiमारने के चक्कर में शख्स को हो गया 7 करोड़ का नुकसान,...

मारने के चक्कर में शख्स को हो गया 7 करोड़ का नुकसान, जानिए क्या है पूरा मामला!

दोस्तों इंसान धीरे धीरे हर जगह अपने आशियाने बनाने लगा है, जिसकी वजह से अन्य प्राणियो को काफी परशानिया हुई है और कई जीव इंसानो के घरो में भी घुस जाते है, जिनमे से एक है सांप, पहले सांप सिर्फ जंगलों में रहते थे, लेकिन वहां पर इंसानों की दखल बढ़ती गई। इस वजह से वो रिहायशी इलाकों में आने लगे। अब आए दिन किसी ना किसी के घर में सांप दिख जाते हैं, वैसे भारत में प्राचीन परंपराओं के हिसाब से लोग सांपों को मारने से बचते हैं, लेकिन विदेशों में मामला अलग है। वहां पर बहुत से लोग सांपों को देखते ही मार देते हैं। अब अमेरिका से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर सांप को मारने के चक्कर में एक शख्स का करोड़ों का नुकसान हो गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये घटना मोंटगोमरी काउंटी (मैरीलैंड) की है, वहां पर एक घर में सांपों ने कब्जा कर रखा था। वैसे तो लोग सांप निकलने पर रेस्क्यू टीम या फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारियों को बुलाते हैं, लेकिन घर के मालिक ने इसे खुद हैंडल करने का सोचा। उसने पहले सांपों को डंडे और अन्य चीजों का प्रयोग कर निकालने की कोशिश की लेकिन नाकामयाब रहा। इसके बाद उसने जो कदम उठाया वो बहुत ही चौंकाने वाला था।

शख्स ने गुस्से में सांपों को मारने के लिए धुंआ किया, जिससे आग लग गई। जिस वजह से घर में रखा सब कुछ मिनटों में जलकर राख हो गया। सांप तो घर के साथ जलकर मर गए, लेकिन इस घटना में उस शख्स को करोड़ों का नुकसान हो गया, क्योंकि वो प्रॉपर्टी 1 मिलियन डॉलर की थी। भारत के हिसाब से देखें तो ये कीमत 7 करोड़ से ज्यादा होगी। मोंटगोमरी काउंटी फायर डिपार्टमेंट ने घर के बचे अवशेषों की तस्वीर शेयर की है।

फायर डिपार्टमेंट के प्रवक्ता पीट पिरिगर ने ट्वीट कर लिखा कि बिग वुड्स की घटना का अपडेट। घर के मालिक ने सांपों को भगाने के लिए धुएं का सहारा लिया। धुएं के चक्कर में अंदर रखा कोयला ज्यादा गर्म हो गया और घर में आग लग गई। जिस वजह से एक मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचा है। हालांकि राहत भरी बात ये रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और सांपों की स्थिति अनिश्चित है।


वहीं जून में रिपोर्ट की गई एक अन्य घटना में एक व्यक्ति ने खुद ही अपने घर में आग लगा दी थी। वो घर की आगामी बिक्री से खुश नहीं था। साथ ही अपनी पत्नी को हिस्सा लेने से रोकना चाहता था। जिस वजह से ये घटना घटी। वहीं 2018 में भी इसी तरह का वाक्या हुआ था। उस दौरान एक व्यक्ति ने मकड़ियों को मारने के लिए प्रोपेन ब्लोटरच का इस्तेमाल किया। जिस वजह से आग कंट्रोल से बाहर हो गई और उसने घर को चपेट में ले लिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments