इन बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे हो गए ‘सुपर फ्लॉप’, एक ने तो बोल्ड सीन देकर मचाई थी सनसनी

0
266

 

बॉलीवुड में किसी के लिए भी सेलिब्रिटी बनना किसी सपने जैसा है. लेकिन अगर आप किसी सेलिब्रिटी परिवार से ताल्लुक रखते है तो आपके लिए फ़िल्में पाना बहुत आसान हो जाता है. लम्बे समय से बॉलीवुड में नेपोतिस्म को लेकर चर्चा होती रही है. लेकिन ऐसा नहीं है की किसी भी स्टार माता पिता के बच्चे स्टार बन जायेंगे. यहाँ स्टार बनने के लिए खुद में काबिलियत होना सबसे ज्यादा ज़रूरी है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ एक्टर्स के नाम बताने जा रहे है जो अपने माता पिता के स्टारडम का फायदा नहीं उठा पाए और फ्लॉप हो गए.

1.ईशा देओल

ईशा देओल के फ़िल्मी पृष्ठभूमि से आती है. उनके माता पिता भाई सभी बॉलीवुड के बड़े सेलेब्रिटी है. ईशा ने भी कई फिल्मों में काम किया लेकिन दर्शकों ने उन्हें नकार दिया. ईशा एक स्टार सेलेब्रिटी नहीं बन पाई और इनका करियर फ्लोप हो गया.

2.फरदीन खान

अभिनेता फरदीन खान अपने जमाने के सुपरस्टार रहे फिरोज खान के बेटे हैं, काफी हैंडसम होने के बावजूद भी फरदीन खान सिनेमा की दुनिया में अपने पिता की तरह सफलता हासिल नहीं कर पाए.

3.तुषार कपूर

तुषार कपूर सुपरस्टार जीतेन्द्र के बेटे है. लेकिन तुषार कपूर कभी लीड एक्टर नहीं बन पाई. इन्होने कुछ फिल्मों में लीड एक्टर का रोल किया भी लेकिन वे बुरी तरह फ्लोप हो गई. उन्हें बॉलीवुड की तमाम बेहतरीन फिल्मों में अपना हुनर दिखाने का मौका मिला लेकिन वह खुद को साबित नहीं कर पाए.

4.अथिया शेट्टी

सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी है लेकिन उन्हें दर्शकों ने कुछ खास पसंद नहीं किया. उनकी पहली ही फिल्म को बहुत बुरा रेस्पोंस मिला था जिसकी वजह से उन्होंने लम्बे समय से कोई दूसरी फिल्म नहीं की है.

5.महाअक्षय चक्रवर्ती

हिंदी सिनेमा जगत में डिस्को डांसर के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बेटे कब फिल्मों में आए और कब चले गए किसी को पता ही नहीं चला.

6.वास्तविकता पंडित

राजकुमार बॉलीवुड के वो सुपरस्टार थे जिनकी आवाज मात्र से दर्शकों के रोंगटे खड़े हो जाते थे. बॉलीवुड के इस सुपरस्टार के बच्चे भी फिल्मों में सफल नहीं हो पाए. राजकुमार की बेटी वास्तविकता पंडित को शायद आप नहीं जानते होंगे, वास्तविकता पंडित ने बॉलीवुड में अभिनेत्री के रूप में काम किया है लेकिन वह फ्लॉप साबित हुई है.

7.सिकंदर खेर

अनुपम खैर ने अनगिनत फिल्मों में काम किया है और आज भी वे लगातार फ़िल्में कर रहे है. लेकिन उनका बेटा सिकंदर फिल्मों में कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाया है.

8.ट्विंकल खन्ना

अपने जमाने के सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना खूबसूरत होने के बावजूद भी एक सुपरस्टार अभिनेत्री नहीं बन पाई. ट्विंकल ने कई हिट फ़िल्में भी दी लेकिन शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड छोड़ दिया और एक भी फिल्म नहीं की.

9.सोहा अली खान

सोहा अली खान की माँ शर्मीला टैगोर और उनके भाई सैफ अली खान बड़े सेलिब्रिटी है. वे एक शाही परिवार से भी ताल्लुक रखती है. लेकिन उनका फ़िल्मी करियर बुरी तरह फ्लॉप हो गया.

10.तनीषा मुखर्जी

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री तनुजा की बेटी और अभिनेत्री काजोल की छोटी बहन तनीषा मुखर्जी काफी कोशिशों के बावजूद भी फिल्मों में कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाई.