बॉलीवुड में राज़ करने आई थी ये पाकिस्तानी अभिनेत्रियाँ, फ्लॉप होकर लौट गई अपने देश

0
410

 

एक समय बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों की अच्छी खासी तादाद थी. लेकिन उडी हमले के बाद पाकिस्तान के सभी कलाकरों को बॉलीवुड में बैन कर दिया गया और वे पाकिस्तान लौट गए. लेकिन बहुत से ऐसे कलाकार भी है जो आये तो बॉलीवुड में राज करने थे लेकिन कुछ ही समय में फ्लॉप होकर उन्हें वापस पाकिस्तान लौटना पड़ा. आज हम आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है.

1. मावरा हुसैन


पाकिस्तान की यह अभिनेत्री ‘सनम तेरी कसम’ फिल्म में नजर आ चुकी है. उनकी यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई और उन्हें इसके बाद कुछ खास काम नहीं मिला और वापस लौटना पड़ा.

2. माहिरा खान

ब्यूटी क्वीन माहिर ने शाहरुख़ खान के साथ फिल्म रईस में काम किया था. माहिर काफी खूबसूरत अदाकारा थी लेकिन उन्हें भी पाकिस्तान वापस जाना पड़ा.

 

3. सबा कमर


यह अभिनेत्री सन 2017 में आई फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ अपना अभिनय दे चुकी है। उनकी फिल्म में वह तारीफ की पात्र बनी। उनके अभिनय को लोगों ने सराहा हैं। लेकिन इसके बाद बॉलीवुड ने उन्हें कोई काम नहीं दिया और वे वापस पाकिस्तान जा चुकी है.

4. सजल अली

सजल ने श्रीदेवी की फिल्म माँम में काम किया था. लेकिन वे कोई खास पहचान नहीं बना पाई और उन्हें वापस पाकिस्तान लौटना पड़ा.

5. मीरा


यह अभिनेत्री सन 2005 में अश्मित पटेल के साथ फिल्म ‘नजर’ में दिख चुकी है. इस फिल्म में ये काफी बोल्ड अंदाज में नजर आई थी. लेकिन इसके बाद इन्हें काम नहीं मिला.

6. वीना मलिक

वीना अपने काम से ज्यादा विवादों के कारण सुर्ख़ियों में रहती है.  ‘दाल में कुछ काला’ है फिल्म से इन्होंने डेब्यू किया| खूबसूरत होने पर भी यह बॉलीवुड में सफल नहीं हो पाई और वापस पाकिस्तान लौटना पड़ा.