ये है बॉलीवुड के सबसे महंगे डायरेक्टर्स, एक लेता है हर फिल्म के 100 करोड़

0
265

 

कहते है हर फिल्म का एक ही हीरो होता है और वो होता है उस फिल्म का डायरेक्टर. किसी भी फिल्म के हिट या फ्लॉप होने में उसके डायरेक्टर का महत्त्व हीरो से भी ज्यादा होता है. अक्सर देखा जाता है कलाकार भी फिल्मों में लांच होने से पहले किसी डायरेक्टर के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर बनकर रहते है ताकि वे फिल्म की बारीकियों को समझ सके. ऐसे में डायरेक्टर का रोल बहुत महत्वपूर्ण होता है. आज कल बॉलीवुड फिल्मों की कमाई जैसे जैसे बढ़ रही है वैसे वैसे ही इन डायरेक्टर की फीस भी बढती जा रही है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ सबसे महंगे डायरेक्टर्स के बारे में बताने जा रहे है जो हर फिल्म के लिए करोड़ों की फीस लेते है.

1. कबीर खान

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक कबीर खान ने साल 2006 में काबुल एक्सप्रेस से निर्देशन में कदम रखा था. जिसके बाद ये सलमान खान की फिल्म एक था टाइगर भी डायरेक्ट कर चुके है. बजरंगी भाईजान भी कबीर ने ही डायरेक्ट की थी. ये हर फिल्म के लिए लगभग 8 करोड़ रुपये लेते है.

2. राकेश रोशन

राकेश रोशन ने कहो ना प्यार है, कोई मिल गया, क्रिश और कई बहतरीन फ़िल्में बॉलीवुड को दी है. आम तौर पर वे खुद ही अपनी फिल्मों को प्रोडूस भी करते है लेकिन एक डायरेक्टर के तौर पर उनकी फीस 10 करोड़ रुपये रहती है.

3. करण जौहर

धर्मा प्रोडक्शन हाउस के मालिक करण जोहर बहुत कम फ़िल्में डायरेक्ट करते है. लेकिन उनकी ज्यादातर फिल्मों ब्लॉकबस्टर रही है.  कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, कभी अलविदा ना कहना, माय नेम इज खान जैसी ब्लॉगबास्टर फिल्मों का निर्देशन किया है। करण जौहर अपनी एक फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

4. राजकुमार हिरानी

राजकुमार बॉलीवुड के इलीट क्लब के डायरेक्टर्स में से आते है. उन्होंने मुन्ना भाई और 3 इडियट्स जैसी फ़िल्में दी है. फिल्म संजू भी इन्होने ही बनाई थी.  राजकुमार हिरानी अपनी एक फिल्म के 10 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

5. रोहित शेट्टी

एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी की हाल ही में फिल्म सिम्बा रिलीज़ हुई थी जिसने शानदार बिज़नस किया था. रोहित शेट्टी एक फिल्म के लिए 25 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

6. एसएस राजामौली

तमिल इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर एसएस राजमौली इस लिस्ट में पहले स्थान पर आते हैं. राजमोली का 100 प्रतिशत सक्सेस रिकॉर्ड है. अब तक इन्होने जितनी भी फ़िल्में बनाई है वह सभी ब्लॉकबस्टर रही है. फिल्म बाहुबली के डायरेक्टर भी यही थे. वह अपनी एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.