हिंदी सिनेमा के इस खौफनाक विलन की हुई थी बेहद दर्दनाक मौत

0
9033

अन्ना के नाम से मशहूर ‘गंगासानी रामी रेड्डी’ ने कई हिंदी और तमिल फिल्मों में काम किया है। ये बॉलीवुड के एक खौफनाक खलनायक रहे है.  दिलवाले, जीवन युद्ध, कालिया, लोहा, क्रोध, सौतेले जैसी कई फिल्मों में एक विलन बन कर दर्शको में खौफ पैदा किया है. रामी अपने लुक्स से  विलेन के किरदार से फिल्मों में जान डाल देते थे।

उनका जन्म 1 जनवरी 1959 को आंध्र प्रदेश में चित्तूर डिस्ट्रिक्ट के वायलपाडु में हुआ था, उन्होंने अपनी पढ़ाई ‘उस्मानिया विश्वविद्यालय’ तेलंगाना, हैदराबाद से की है। फिल्मों में आने से पहले रामी ‘एम डेली’ नामक चैनल में एक जर्नलिस्ट के तौर पर काम करते थे।

इन्होने ज्यादातर काम तमिल फिल्मो में किया है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म ‘अंकुसम’ से की थी जो लोगों को काफी पसंद आयी थी जिससे वह काफी फेमस हो गए थे और लोगों को उनका ये ‘नागा’ का विलेन किरदार बहुत पसंद आया।

इन्होने तमिल के साथ साथ बॉलीवुड की भी कई हिट फिल्मो में काम किया है. फिल्मो में हठी कठी कद काठी के दिखने वाला ये विलन बड़ी दर्दनाक मौत मारा था.  उनकी मौत 14 अप्रैल 2011 में हैदराबाद में हुई थी। दरअसल उनको लिवर की बीमारी हो गयी थी और कुछ समय बाद उनको किडनी की भी बीमारी हो गयी थी. इन बीमारियों के चलते ये काफी दुबले पतले हो गए थे और लम्बे समय तक बीमार रहने के बाद 2011 में इनकी मौत हो गई.