पाकिस्तान से 68 फाइटर जेट छीनेगा अमेरिका, भारत के खिलाफ F-16 उड़ाकर फंस गए इमरान

0
656

भारत के खिलाफ एफ-16 इस्तेमाल कर पाकिस्तान बुरी तरह फंस गया है। अमेरिका ने पाकिस्तान से पूछा है कि उसने भारत के खिलाफ एफ-16 फाइटर जेट का इस्तेमाल कैसे किया। अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट ने पाकिस्तान से इस पर पूरी रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि भारतीय मीडिया ने खुलासा किया था कि पीओके में पाकिस्तान का जो जेट गिरा था उसके मलबे में एफ-16 का इंजन दिखा था। साथ ही भारतीय वायुसेना ने भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में एफ-16 की एमरैम मिसाइल के टुकड़े को दिखाया था।

 

अब इस पर अमेरिका ने जवाब मांगा है। बता दें अमेरिका ने बेहद कड़ी शर्तों के साथ पाकिस्तान को ये प्लेन दिए हैं। इस फाइटर जेट का इस्तेमाल पाकिस्तान सिर्फ आतंक के खिलाफ लड़ाई में कर सकता है किसी देश के खिलाफ नहीं। अमेरिका की ओर से दबाव बढ़ने के बाद पाकिस्तान भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले में एफ-16 के इस्तेमाल से इनकार कर रहा है।

हालांकि, भारतीय सेना के उच्च अधिकारियों ने इस हमले में एफ-16 के इस्तेमाल के सबूत पेश किए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिकी अधिकारी भारतीय सेना के अधिकारियों की ओर से पेश किए गए सबूतों और रिपोर्ट्स का अध्ययन कर रहे हैं।

Live Bihar