भारत के इन 10 खिलाड़ियों की पत्नियां हैं इतनी पढ़ी-लिखी, नम्बर 3 की वाइफ विदेश में कर चुकी है नौकरी!

0
804

दोस्तों टीम इंडिया में कई बड़े बड़े धाकड़ बल्लेबाज़ और बॉलर है, जिनके आगे बड़े बड़े खिलाडी घुटने टेक देते है, आज आपको उन खिलाडियों की पत्नियों के बारे में बताने जा रहे है जो उनसे कई ज्यादा पढ़ी लिखी है। इनमें से एक खिलाड़ी की पत्नी तो विदेश में कर चुकी है नौकरी। आईये जानते है उन सितारों के बारे में!

महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी

इंडिया क्रिकेट के पूर्व कप्तान रह चुके धोनी को इंडिया के सबसे कूल और विश्व के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं। धोनी रांची स्कूल से शिक्षा प्राप्त की बाद में उन्होंने कॉलेज ड्रॉपआउट कर दिया, जबकि उनकी पत्नी साक्षी ने होटल मैनेजमेंट और ग्रेजुएट किया हुआ है।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी की है, बता दे क विराट ने  12वीं क्लास तक ही पढाई की हैं, जबकि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने कॉलेज में टॉपर स्टूडेंट रह चुकी है।

सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी

इंडियन क्रिकेट टीम के मिडल ऑर्डर के सबसे खतरनाक बल्लेबाज सुरेश रैना एक धुआंधार बल्लेबाज है। रैना ने केवल बीकॉम तक की पढ़ाई की है, लेकिन पत्नी प्रियंका चौधरी ने नीदरलैंड से बैंकिंग इंडस्ट्री में भी काम किया है।

 शिखर धवन और आयशा मुखर्जी

इंडियन क्रिकेट टीम के धुआंधर सलामी बल्लेबाज और गब्बर के नाम से मशहूर शिखर अपनी शानदार पारियों के लिए  जाने जाते हैं। शिखर धवन केवल दसवीं पास है, मगर उनकी पत्नी आशा हैं। ऑस्ट्रेलिया से ग्रेजुएट है।

हरभजन सिंह और गीता बसरा

इंडियन टीम के पूर्व स्पिनर गेंदबाज रह चुके हरभजन सिंह विश्व कप 2011 वर्ल्ड कप का अहम हिस्सा थे। हरभजन सिंह ने हाई सेकेंडरी क्लास तक की शिक्षा प्राप्त की। उनकी पत्नी अभिनेत्री गीता बसरा ने एक्टिंग का भी कोर्स किया।

युवराज सिंह और हेजल कीच

इंडियन क्रिकेट टीम के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक युवराज सिंह अपनी लंबे लंबे छक्कों के लिए मशहूर है। युवराज सिंह ने बस दसवीं क्लास तक की पढ़ाई करि, मगर की पत्नी हेजल कीच इंग्लैंड से ग्रेजुएट है।

भुनेश्वर कुमार और नूपुर नागर

भारतीय टीम के बेहतरीन फास्ट बॉलर भुनेश्वर कुमार केवल स्कूल तक की पढ़ाई पूरी कर पाए हैं, मगर इनकी पत्नी एमबीए कर चुकी है।

इरफान पठान और सफा बैग

इंडियन क्रिकेट टीम खतरनाक तेज़ गेंदबाज इरफान पठान ने भी भारतीय टीम को कई जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया है । इरफान पठान ने सिर्फ स्कूल तक की पढ़ाई करी है, मगर की पत्नी दुबई से अपना एजुकेशन पूरा किया है।

गौतम गंभीर और नताशा

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज गौतम गंभीर हिंदू कॉलेज से ग्रेजुएशन की शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं, मगर उनकी पत्नी नताशा बीएसए ग्रेजुएट है।

 रोहित शर्मा और रितिका सजदेह

इंडियन क्रिकेट टीम के धुआंधार ओपनर बल्लेबाज तूफानी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा ने 12वीं क्लास तक की पढ़ाई करी है, मगर उनकी पत्नी रितिका मुंबई से ग्रेजुएशन की है।