फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गई थीं जूही चावला, ऐसे करती थीं काम!

0
479

90 के दशक में अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों को जीतने वाली खूबसूरत अदाकार जूही चावला आज अपना 51 साल हो चुकी हैं। जूही ने फिल्मी परदे पर अपने अलग-अलग किरदार ने हमेशा दर्शको का मनोरंजन किया है। जूही चावला भी दूसरी अभिनेत्रियो की तरह फिल्मों साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में छाई रहीं।

बता दे की जूही चावला साल 1984 में मिस इंडिया का खिताब भी जीता था। और साल 1986 में उन्होंने अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत की थी। इनकी डेब्यू फिल्म का नाम सल्तनत था। उन्हें फिल्मो में असली सफलता आमिर खान की फिल्म क़यामत से कयामत तक से मिली थी।अपने लंबे फिल्मी करियर में उन्होंने कई ऐसी फिल्में दीं, जिसे आज भी लोग काफी पसंद करते हैं। अपने काम को लेकर जूही काफी जुनूनी थीं।

इसकी बात का पता उनके एक स्टेज शो और फिल्म ‘झंकार बीट्स’ के दौरान देखने का मिली। जून 2003 में आई सुजोय घोष की फिल्म ‘झंकार बीट्स’ के दौरान उनका काम करने का जुनून देखने लायक था। इस फिल्म में उन्होंने एक प्रेग्नेंट हाउस वाइफ का किरदार निभाया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के दौरान जूही चावला खुद गर्भवती थीं। फिल्म जून 2003 में रिलीज हुई, वहीं 21 जुलाई 2003 को उन्होंने अपने दूसरे बच्चे अर्जुन मेहता को जन्म दिया।

वैसे ये पहली बार नहीं था जब जूही ने इस स्थिति में भी दिन रात काम किया हो। उन्होंने अपने पहले बच्चे के जन्म के समय भी ऐसे ही काम किया था। जब वह पहली बार मां बनने वाली थीं, तब उन्होंने अमेरिका में एक स्टेज शो का प्रस्ताव स्वीकार किया। फरवरी 2001 में उन्होंने बेटी जान्हवी को जन्म दिया। गौरतलब है कि जूही ने 1984 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी।