शादीशुदा एक्टर से प्यार कर बैठी थीं किरण खेर, फिल्म की तरह ही रही है इनकी लव स्टोरी!

0
527

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री किरण खैर फिल्मों, रियलिटी शो के अलावा किरण खेर राजनीति में भी धाक जमा चुकी हैं। जाब के चंडीगढ़ में किरण खेर का जन्म 14 जून 1955 को सिख परिवार में हुआ था।   किरण भी पंजाब के जमींदार परिवार से थी और पढ़ाई के लिए चंड़ीगढ़ में रहती थी। उन्हें भी थियेटर का शौक था।किरण खेर ने अनुपम खेर से 1985 में शादी की थी। अनुपम खेर से उनकी पहली मुलाकात चंडीगढ़ में ही हुई थी। दोनों पहले एक ही थियेटर में काम करते थे।

 काम के दौरान ही पहले दोनों अच्छे दोस्त बने फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई। किरण खेर साल 1980 में फिल्मों में काम की तलाश के लिए मुंबई पहुंचीं। उसी दौरान किरण को एक बड़े बिजनेसमैन गौतम बेरी से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली। कुछ सालों बाद ही किरण ने बेटे सिकंदर को जन्म दिया। जल्द ही गौतम और किरण को ऐसा लगने लगा कि दोनों के रिश्ते के बीच सबकुछ ठीक नहीं है।

 किरण और गौतम के बीच कुछ था जो उन्हें अच्छा नहीं लग रहा था और दोनों ही इस रिश्ते से निकलना चाहते थे। इधर दूसरी तरफ अनुपम खेर में अरेंज मैरिज के बंधन में बंध चुके थे। मधुमालती नाम की लड़की से उन्हें मिलवाया था और उन्होंने चट मंगनी पट ब्याहा कर लिया था। लेकिन ये दोनों भी अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश नहीं थे। शायद किस्मत में तो कुछ और ही लिखा था।किरण-अनुपम ने थिएटर करना नहीं छोड़ा था। जब नादिरा बब्बर के प्ले के लिए दोनों कोलकाता गए तो वहां इनकी फिर मुलाकात हुई। प्ले खत्म होने के बाद दोनों को अहसास हुआ कि उनके बीच कुछ है। अगली मुलाकात में अनुपम ने किरण को प्रपोज कर दिया। इसके बाद दोनों अक्सर मिलने लगे और उनका प्यार परवान चढ़ा।

 बता दे की बाद में दोनों ने अपने पार्टनर्स को तलाक दे दिया और 1985 में उन्होंने शादी कर ली। शादी के बाद अनुपम ने सिकंदर को अपना सरनेम दिया। बता दें कि किरण और अनुपम की अपनी कोई संतान नहीं है। किरण ने जिंदगी के हर पड़ाव पर अनुपम का साथ दिया। दोनों की जिंदगी में ऐसा वक्त भी आया जब अनुपम खेर पैसों की तंगी के चलते परेशान रहते थे। दोनों की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब अनुपम खेर के पास काम नहीं था और वो घर पर खाली बैठे थे। ऐसी भी खबरें आई थीं कि उन दिनों दोनों के बीच मनमुटाव भी चला लेकिन किरण ने समझदारी से हालात संभाले और आज ये कपल अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश है।