Friday, July 1, 2022
HomeHindiएक समय 3 रुपए के लिए 24 घंटे काम करते थे नट्टू...

एक समय 3 रुपए के लिए 24 घंटे काम करते थे नट्टू काका, 77 की उम्र इस दुनिया को कहा अलविदा!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के मशहूर किरदार नट्टू काका यानी घनश्याम नायक का बीते रविवार को मुंबई के मलाड स्थित एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके निधन की खबर शो के डायरेक्टर असीत मोदी ने दी। घनश्याम नायक के निधन से ही इस शो से जुड़े हुए हर व्यक्ति का मन बहुत दुखी हो गया। साथ ही साथ नटू काका के सभी फैंस में भी काफी दुख की लहर है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस शो से अपनी अलग पहचान बनाने वाले नट्टू काका ने फिल्मी दुनिया में 1960 में ही कदम रख दिया था। उन्होंने पहली बार साल 1960 में बनी फिल्म मासूम में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था। इसके बाद नट्टू काका ने कई हिंदी और गुजराती फिल्मों में अभिनय किया। घनश्याम नायक ने हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों में रोले किया जिनमे से कुछ हैं तिरंगा, लाडला, क्रांतिवीर, इश्क। न ही केवल फिल्मों में बनली खिचड़ी और साराभाई जैसे सीरियल में भी घनश्याम जी ने बहुत अच्छी भूमिका निभाई।

घनश्याम नायक ने एक इंटरव्यू में बताया था कि किसी समय उनके पास पैसों की इतनी तंगी थी कि वह केवल ₹3 के लिए 24 घंटे काम किया करते थे। उस समय इतने पैसे नहीं हो पाते थे की घर सही से चल सके। कई बार तो बच्चों की स्कूल के फीस के लिए घनश्याम नायक को लोगों से पैसे उधर लेने पड़े थे। समय के साथ साथ सौभाग्य से उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल में नट्टू काका का किरदार निभाने का अवसर मिला और यहां से उनकी किस्मत पलट गई। इस शो में काम करने के बाद से ही नटू काका की आर्थिक तंगी का दौर भी खत्म हो गया।

मुंबई में ही उन्होंने 2 फ्लैट खरीद लिए। सब कुछ सामान्य चल रहा था और इस शो के जरिए नट्टू काका काफी फेमस भी हो गए। उनके किरदार ने लोगों को खूब हंसाया और काफी मनोरंजन किया। लॉकडाउन के समय घनश्याम नायक की तबीयत काफी बिगड़ गई। उन्हें गले का कैंसर था और उनके गले से 8 गांठे निकली थी। पिछले वर्ष अप्रैल महीने में ही उनकी कीमोथेरेपी की गई थी। कीमोथेरेपी महीने में एक बार की जाती है। नट्टू काका चाहते थे की वो जल्द से जल्द काम पर लौट सकें।

बता दे की नट्टू काका का सपना सपना ही रह गया। वे अब तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस सीरियल में आगे कभी नहीं दिखाई देंगे। इस खबर को सुनने के बाद उनके चाहने वालों में काफी दुख है। हर कोई उनके लिए श्रद्धांजलि व्यक्त कर रहा है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीम के सभी सदस्यों ने नट्टू काका को श्रद्धांजलि दी है और सिनेमा जगत के कई कलाकारों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि व्यक्त की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments