अंबानी परिवार की होने वाली बहू श्लोक मेहता 29 की उम्र में है करोड़ों की मालकिन, जानिए उनके बारे में!

0
2396

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी कुछ समय बाद श्लोक मेहता के साथ होने वाली है, इन दोनों की शादी की खबर आते ही हर कोई उनकी होने वाली बहू के बारे में सबकुछ जानना चाहता है। श्लोका मेहता मशहूर हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी हैं। चलिए आपको बताते हैं कि कौन हैं श्लोका मेहता जो अंबानी खानदान की बहू बनने वाली हैं।  

 श्लोका मेहता मशहूर हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी हैं। हीरा कारोबारी अरुण रसेल मेहता रोजी ब्लू डायमंड्स के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। रसेल मेहता के दो बेटे और एक बेटी हैं। तीन बच्चों में श्लोका सबसे छोटी हैं। श्लोका का जन्म 11 जुलाई 1990 को हुआ था। श्लोका पेशे से एंटरप्रेन्योर हैं फिलहाल वह हीरे के कारोबार से जुड़े रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं। 

खबरों के मुताबकि श्लोका की अनुमानित कमाई लगभग 120 करोड़ रुपए है। श्लोका ने अपनी पढ़ाई धीरुभाई अंबानी स्कूल से की। वो अमेरिका के कैंब्रिज स्कूल में अंग्रेजी की टॉपर रही हैं। बिजनेस के अलावा श्लोका कई सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी हुई हैं। साल 2004 से 2009 के बीच श्लोका मेहता ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है। खबरों की मानें तो आकाश और श्लोका की मुलाकात स्कूल में ही हुई थी।

श्लोका एक संयुक्त परिवार में साउथ मुंबई में रहती हैं। उनके दादा अरुण कुमार रमणिकलाल एम ‘बी अरुणकुमार कंपनी’ के सह संस्थापकों में से एक हैं। कंपनी की स्थापना साल 1960 में हुई थी। रसेल की कंपनी हीरा बनाने वाली दुनिया की 6ठी सबसे बड़ी कंपनी है। रोजी ब्लू डायमंड्स के भारत में कुल 36 स्टोर हैं। इसके अलावा कंपनी इजराइल, अमेरिका, जापान, चीन और संयुक्त अरब अमीरात में अपना बिजनेस करती है। 

अंबानी व मेहता परिवार पहले से एक दूसरे के अच्छी तरह से परिचित हैं। फिलहाल श्लोका मेहता कनेक्टफॉर नामक संस्था में सह संस्थापक होने के नाते उसकी भी जिम्मेदारियां संभाल रही हैं। बता दें कि शादी मुंबई स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में होगी। इस मौके पर ना केवल जियो वर्ल्ड सेंटर बल्कि अंबानी का निवास एंटीलिया ग्रैंड तरीके से सजाया गया है।