Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiजानिए सलमान खान के बेशकीमती फ़िरोज़ा ब्रेसलेट या ‘फ़िरोज़ा पत्थर’ के पीछे...

जानिए सलमान खान के बेशकीमती फ़िरोज़ा ब्रेसलेट या ‘फ़िरोज़ा पत्थर’ के पीछे की कहानी!

दोस्तों बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं हैं, चाहे वह उनकी फिल्म रिलीज हो या उनका रियलिटी शो, बिग बॉस या कोई विवादास्पद मुद्दा या अन्य। अभिनेता ने एक के बाद एक हिट फ़िल्में दी हैं। सलमान खान अपनी फिल्मो से ज्यादा अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर काफी चर्चाओं में रहे है, सलमान खान अपने ब्रेसलेट को लेकर सुर्खियों में हैं। सलमान खान हिंदी फिल्म उद्योग में एक ब्रांड नाम है। वह जो कुछ भी करता है, जो कुछ भी पहनता है वह एक चलन बन जाता है, एक ट्रेडमार्क बन जाता है और लाखों लोग उसे फॉलो भी करते हैं।

एक चीज जो हर कोई सलमान खान से जोड़ता है वह है उनका फ़िरोज़ा ब्रेसलेट या ‘फ़िरोज़ा पत्थर’। सलमान को अपने ब्रेसलेट से बहुत लगाव है और जाहिर सी बात है कि वह इसे पहनना कभी नहीं छोड़ेंगे। क्या आप जानते हैं कि सलमान खान का ब्रेसलेट उन्हें उनके पिता सलीम खान ने दिया था, और तब से उन्होंने इसे पहनने का फैसला किया जहां भी वे जाते हैं। किसी स्टाइल स्टेटमेंट से कम नहीं, ताबीज के कई फायदे भी हैं और हम यहां आपको सलमान के बेशकीमती ब्रेसलेट के बारे में सब कुछ बता रहे हैं।

सलमान खान का ब्रेसलेट उन्हें उनके पिता सलीम खान ने गिफ्ट किया था:- फ़िरोज़ा ब्रेसलेट या ‘फ़िरोज़ा पत्थर’ दशकों से सलमान खान के नाम का पर्याय बन गया है। कंगन सलमान को उनके पिता सलीम खान ने उपहार में दिया था और तब से अभिनेता जहां भी जाते हैं इसे पहन लेते हैं।

सलमान खान द्वारा पहना जाने वाला ‘फ़िरोज़ा पत्थर’ क्या है? :- फ़िरोज़ा रत्न, जिसे ‘फ़िरोज़ा’ के नाम से भी जाना जाता है, तिब्बत, ईरान, चीन और मैक्सिको में व्यापक रूप से पाया जाता है। यह कॉपर और एल्युमिनियम का हाइड्रस फास्फेट है। पत्थर बृहस्पति ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है जो किसी के जीवन में ज्ञान और प्रमुखता जैसे गुण लाता है। यह सभी ‘चक्रों’ के बीच संतुलन बनाए रखता है और मिजाज को स्थिर रखने में मदद करता है।

फिरोजा पत्थर पहनने का सही समय और दिन क्या है? :- फ़िरोज़ा रत्न को किसी विशिष्ट दिन पहनना चाहिए ताकि यह आपके लिए सौभाग्य लेकर आए। कुछ लोगों का सुझाव है कि रत्न को शुक्रवार की सुबह 6:00 बजे से 8:00 बजे के बीच पहनना चाहिए।

सलमान खान द्वारा पहने गए ‘फ़िरोज़ा पत्थर’ के उपचार गुण:- फ़िरोज़ा रत्न में कई असाधारण उपचार गुण होते हैं और यह समग्र शारीरिक फिटनेस सुनिश्चित करता है। इस स्टोन से डिप्रेशन, हाई ब्लड प्रेशर, वायरल, अस्थमा या माइग्रेन जैसी समस्याओं से भी लड़ा जा सकता है।

कैसे ‘फ़िरोज़ा पत्थर’ खतरे से बचाता है: फ़िरोज़ा रत्न यात्रा के दीवाने लोगों के लिए एकदम सही है क्योंकि यह उन्हें चोरी, दुर्घटनाओं या किसी भी अवांछित घटना से बचाएगा। इतना ही नहीं, यह पहनने वाले को दुर्घटनाओं और हिंसा से भी बचाता है और मानसिक तनाव को भी कम करता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments