शाहिद को छोड़ 10 साल बड़े सैफ से शादी को क्यों तैयार हुईं थीं करीना, इसके पीछे है बड़ा राज

0
242

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान हाल ही में 37 साल की हुई हे | करीना ने अपना जन्म दिन  पति सैफ अली खान और बेटे तैमूर अली खान के साथ सेलिब्रेट किया | करीना और सैफ की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। दोनों के बीच फिल्म टशन से नजदीकियां बढ़ी। वैसे बता दें कि सैफ से पहले करीना का शाहिद के साथ भी रिलेशन था।

हालांकि शाहिद के साथ ब्रेकअप के बाद करीना ने अपने से 10 साल बढ़ें सैफ से शादी की थी। आपको शायद पता न हो कि करीना ने ऐसा क्यों किया, लेकिन आज हम आपको बताएंगे इसके पीछे की कहानी।

दरअसल, करीना ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें सैफ का नेचर बहुत पसंद है। वो औरतों की काफी इज्जत करते हैं। करीना ने कहा था, मैं एक सेल्फ डिपेंडेंट महिला की तरह रहना चाहती हूं। मैंने शादी से पहले सैफ को कह दिया था कि मैं शादी के बाद भी काम करूंगी और सैफ ने इसमें मेरा पूरा साथ दिया। वो हमेशा महिला को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं।

करीना ने  ये भी कहा था कि वो अपनी पूरी जिंदगी पैसा कमाना चाहती हैं  इसलिए उन्होंने शादी से पहले सैफ के सामने ये शर्त रखी और जब सैफ ने हां कहा तब करीना सैफ से शादी के लिए तैयार हो गईं।

ऐसे हुई दोनों के प्यार की शुरुआत

अक्षय कुमार, सैफ अली खान और करीना कपूर खान स्टारर टशन की शूटिंग के दौरान सैफ और करीना दोस्त बने। करीना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वो सैफ के नेचर से काफी इम्प्रेस हुई थीं। करीना ने बताया था कि सैफ औरतों का काफी सम्मान करते हैं और उन्हें इस बात से भी कोई ऐतराज नहीं था कि शादी के बाद कोई एक्ट्रेस फिल्म में काम न करे।

तो इसलिए दी घर से भागने की कोशिश

कई साल के रिलेशन के बाद जब दोनों ने शादी का फैसला लिया तो परिवार वालों ने भी दोनों का पूरा साथ दिया। दोनों के परिवार वालों ने धूमधाम से शादी करने का फैसला किया, लेकिन सैफ और करीना इसके लिए तैयार नहीं थे। दोनों ही चाहते थे कि ये शादी धूमधाम से न हो इसलिए दोनों ने अपने घरवालों को धमकी दी कि अगर दोनों की शादी धूमधाम से हुई तो फिर दोनों घर से भाग जाएंगे और गुप-चुप शादी कर लेंगे। जिसके बाद दोनों के घरवालों ने दोनों की कोर्ट मैरिज कराई।

बता दें कि कोर्ट मैरिज में चुनिंदा लोगों को ही बुलाया गया था। पिछले साल ही दोनों के बेटे तैमूर अली खान का जन्म हुआ है। तैमूर के बारे में बता दें कि वो जबसे पैदा हुआ है तबसे ही सोशल मीडिया पर छाया रहता है।