जानिए जया प्रदा और अमर सिंह के बीच क्या है रिश्ता? एक समय सुसाइड तक जा पहुंची थी बात!

0
162

उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से सपा प्रत्याशी आजम खान के अपनी प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार जयाप्रदा के खिलाफ कथित रूप से बेहद व्यक्तिगत अभद्र टिप्पणी की थी, जिसके बाद से इस विवादित टिप्पणी पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। अमर सिंह ने जयाप्रदा और आजम खान के विवाद में कूदते हुए आजम खान को राक्षस प्रवृत्ति का बताया और कहा कि आजम खान महिलाओं का अपमान करते हैं। ऐसा पहली बार नहीं है, जब अमर सिंह ने जया प्रदा का समर्थन किया हो। अमर और जया के रिश्तों के बारे में गॉसिप लगातार राजनीति में बनी रहती है। जानिए, जया प्रदा और अमर सिंह के बीच क्या है रिश्ता?

बता दे की जाने माने राजनेता अमर सिंह के साथ लिंकअप को लेकर एक बार जया प्रदा ने कहा था- मैं अमर सिंह को अपना ‘गॉडफादर’ मानती हूं हालांकि मैं उन्हें राखी भी बांध दूं, तब भी मेरे उनके बारे में बाते बनाना बंद नही करेंगे। एक अन्य मौका तब सामने आया जब जया प्रदा ने बताया कि ‘मेरे जीवन में कई लोगों ने मेरी मदद की है। अमर सिंह उनमें से एक थे। जया प्रदा 1994 में तेलुगू देशम पार्टी में शामिल हो गईं। साल 2000 में वो तेदेपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं।

 खबरों की माने तो पूर्व अभिनेत्री और राजनेता जया प्रदा को पार्टी में लाने के पीछे अमर सिंह की बड़ी भूमिका थी। जया प्रदा भी अमर सिंह को दोस्त और राजनीतिक गुरु मानती रही हैं। जया प्रदा ने खुद बताया था कि किस तरह लोगों ने उनका और अमर सिंह का नाम जोड़ा। करियर की ऊंचाईयों तक पहुंचने के बाद जया प्रदा ने राजनीति की ओर रुख किया था।

  माना जाता है कि जया प्रदा को पार्टी में लाने के पीछे अमर सिंह की बड़ी भूमिका थी। जब अमर सिंह समाजवादी पार्टी से अलग हुए तो जया भी उनके साथ अलग होकर राष्ट्रीय लोकदल पार्टी में शामिल हो गईं और चुनाव हार गईं। अब वह भाजपा में शामिल हो गई हैं और रामपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी हैं।

बात उस वक्त की है जब अमर सिंह डायलिसिस पर थे और उनके साथ मेरी तस्वीरों को गलत तरीके से फैलाया गया। मैं रो रही थी और कह रही थी कि अब मुझे और नहीं जीना है, मैं आत्महत्या करना चाहती हूं। डायलिसिस से आने पर सिर्फ अमर सिंह जी मेरे साथ खड़े हुए, मेरा समर्थन किया।’ बता दें कि जया प्रदा ने साल 2009 चुनाव में आजम खान पर अश्लील तस्वीरें फैलाने का आरोप लगाया था।

पिछले साल अक्टूबर में ही अमर सिंह ने भी ‘मी टू’ को लेकर फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा और यूपी के पूर्व मंत्री आजम खां पर ऐसी बात कह दी थी, जिस पर बखेड़ा खड़ा हो गया था। नेताओं पर लग रहे आरोपों को लेकर अमर सिंह ने कहा कि अगर फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा ‘मी टू’ कह दें तो आजम खां को जेल जाना पड़ सकता है। इसके बाद बोले, ‘मी टू’ मामलों की सही जांच के बाद कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे तो कोई मुझे भी फंसा सकता है।