बॉलीवुड जगत पर राज कर ने वाले यो यो हनी सिंह हो गये थे गंभीर बीमारी के शिकार, 4 सालो में किया कमबैक!

0
143

बॉलीवुड में अपने गानों से छा जाने वाले यो यो हनी सिंह आज अपना 35वां बर्थ डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। भारत को रैप म्यूजिक से मिलवाने वाले हनी सिंह का जन्म 1983को होशियारपुर में हुआ था। बहुत कम लोग जानते हैं कि हनी का असली नाम हिरदेश सिंह है।हनी ने यूके के ट्रिनीटी स्कूल से संगीत की पढ़ाई की थी। दिल्ली आने के बाद उन्होंने रैप करना शुरू किया। जब लोगों ने हनी सिंह का रैप सुना तो उनके लाखों फैंस बन गए।

हनी सिंह ने दिलजीत दोसांझ के साथ गाना ‘लक 28 कुड़ी दा’ गया था। ये गाना भी सुपरहिट रहा था। हनी अपने हर गाने में ‘यो यो हनी सिंह’ जरूर बोलते हैं। इसलिए उनके फैंस उन्हें यो यो के नाम से भी बुलाते हैं।इतना ही नहीं पंजाबी और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में यो यो हनी सिंह के गानों ने तहलका मचाया था। हनी सिंह ने अपने रैप और गानों की शरुआत यू-ट्यूब से की थी। हनी सिंह का गाया गाना ‘ब्राउन रंग’ आज भी उनके फैंस के बीच काफी हिट है।

हनी सिंह इतने फेमस रैपर होने के बावजूद इंग्लिश में गाना पसंद नहीं करते हैं। वो ज्यादातर गानों में पंजाबी भाषा का ही इस्तेमाल करते हैं। हनी सिंह ने अपने गानों की बदौलत बॉलीवुड में भी जगह बनाई। उन्होंने शाहरुख, सैफ और अक्षय कुमार सहित कई  बड़े सुपरस्टार के लिए यो यो ने गाने गाए। कुछ ही सालों में हनी देश-विदेश में काफी फेमस हो गए।

 बता दे की हनी सिंह की जिंदगी में एक समय ऐसा आया जब वो अचानक बॉलीवुड से गायब हो गए। उनके रिहैब सेंटर में इलाज कराने की खबरें आने लगीं। 18 महीने मेरी जिन्दगी का सबसे खराब वक्त था। इस दौरान मैं पूरे समय नोएडा में अपने घर में रहा। सचाई यह है कि मैं बाइपोलर डिसऑर्डर से पीड़ित था। इसका इलाज 18 महीने तक चला।

हनी सिंह ने कहा, ‘मैं बायपोलर डिसऑर्डर से जूझ रहा हूं। यह सब 18 महीने चला, इस दौरान मैंने चार डॉक्टर्स बदले। दवाइयां मुझ पर काम नहीं कर रही थीं। मेरे साथ अजीब चीजें हो रही थीं।’ बायपोलर डिसऑर्डर के साथ ही हनी शराब की लत का शिकार हो गए थे और उन्हें इसका भी इलाज कराना पड़ा था। उन्हें ऐसा लगता था जैसे वो बर्बादी की ओर जा रहे हैं।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो हनी सिंह ने 2011 में शालिनी से शादी की थी। नी सिंह और शालिनी एक ही क्‍लास में थे और साथ पढ़ते-पढ़ते दोनों के बीच प्‍यार हो गया था। हालांकि,उन्होंने इस मीडिया से छिपाकर रखा था। साल 2018 में हनी सिंह ने सोलो सॉन्ग ‘मखना’ से एकबार फिर से धमाकेदार वापसी की है।इस गाने की वीडियोग्राफी बेहद स्पेशल है।हनी सिंह का गाने का अंदाज जरूर अब भी पहले जैसा ही है, लेकिन उनका न्यू लुक काफी कूल है।वीडियो में उन्होंने जिस तरह के आउटफिट पहने हैं, उनमें हनी सिंह बढ़े वजन के बाद भी एकदम परफेक्ट नजर आए हैं।