Tuesday, July 5, 2022
HomeHindiकिशोर कुमार की तीसरी पत्नी आज दिखती हैं बेहद खूबसूरत.. वह इस...

किशोर कुमार की तीसरी पत्नी आज दिखती हैं बेहद खूबसूरत.. वह इस समय है एक सुपरस्टार की पत्नी हैं और उनके 2 स्टार भी हैं!

दोस्तों बॉलीवुड में भी ऐसे सितारों की भरमार है जो कभी कामयाबी की किरण खड़े थे, आज वो बॉलीवुड की ग्लैमरस और करामाती जिंदगी से दूर हो गए हैं। इसी कड़ी में एक नाम जुड़ा है अपने जमाने की बिंदास एक्ट्रेस योगिता बाली से। योगिता अपनी फिल्मों से कम लव अफेयर और शादी की वजह से ज्यादा चर्चा में रही हैं। आइए जानते हैं कि योगिता बाली आजकल कहां हैं। मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ पहली फिल्म। शम्मी कपूर की पत्नी गीता बाली की भतीजी योगिता बाली गीता जैसा नाम तो नहीं कमा पाई, लेकिन उनके चाहने वालों की कमी नहीं है।

योगिता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड के सुपरहीरो कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘परवाना’ (1971) से की थी। कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया… योगिता ने फिर विनोद खन्ना के साथ अनिल धवन के साथ ‘मेमसाब’ (1971) और ‘समझौता’ (1973) जैसी फिल्मों में काम किया । योगिता को फिल्म ‘बनारसी बाबू’ में एवरग्रीन देव आनंद की नायिका के रूप में भी लिया गया था, लेकिन उन्हें वह सफलता कभी नहीं मिली जिसका उन्होंने सपना देखा था। किशोर कुमार की तीसरी पत्नी …… बाला और किशोर 9 साल तक साथ रहे और फिर मधुबाला की मृत्यु हो गई। उनकी मृत्यु के बाद किशोर कुमार का दिल अकेले योगिता बाली पर आ गया। योगिता और किशोर दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे और घरवालों की मर्जी के खिलाफ दोनों ने शादी भी कर ली और किशोर दानी की तीसरी पत्नी बन गए।

किशोर कुमार से टूटा रिश्ता….. लेकिन शादी के एक साल बाद ही दोनों के बीच तनाव बढ़ने लगा और इसकी वजह बॉलीवुड के उभरते सितारे और ‘डिस्को डांसर’ मिथुन चक्रवर्ती थे। कहा जाता है कि इसी दौरान योगिता को मिथुन से प्यार हो गया और उन्होंने किशोर कुमार से ब्रेकअप कर लिया। मिथुन से दूसरी शादी… .. किशोर कुमार के तलाक के एक साल बाद 1979 में उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से शादी की और उनकी पत्नी बन गईं। वैसे कहा जाता है कि मिथुन की शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी से भी हुई थी।

शादी के बाद कोई फिल्म नहीं….. 1979 में मिथुन चक्रवर्ती से शादी करने के बाद योगिता ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। योगिता ने मिथुन चक्रवर्ती के साथ 1988 में फिल्म ‘आखरी बदला’ में काम किया था, जिसके बाद उन्होंने कोई फिल्म नहीं की। योगिता अब चार बच्चों की मां हैं और फिल्मों के ग्लैमर से दूर हैं। बड़ी फिल्मों के बाद भी उनका करियर फ्लॉप रहा।योगिता बाली ने अपने करियर में सुपरहिट अभिनेताओं के साथ काम किया है, लेकिन इसके बाद भी अभिनेत्री के करियर में कई उतार-चढ़ाव आए। योगिता ने अपने करियर की शुरुआत 1971 में रिलीज हुई फिल्म ‘परनम’ से की थी। इस फिल्म में योगिता के साथ नवीन निश्चल लीड रोल में थे।

लेकिन अमिताभ बच्चन ने फिल्म का सारा श्रेय लिया, क्योंकि उन्होंने फिल्म में एक नकारात्मक भूमिका निभाई थी, जिसे प्रशंसकों ने काफी पसंद किया था। बाद में वह फिल्म मेमसाब (1971) में दिखाई दिए। यह एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म थी जिसमें विनोद खन्ना योगिता बाली के अपोजिट नजर आए थे। योगिता बाली की फिल्म समझौता साल 1973 में रिलीज हुई थी। फिल्म में उनके साथ अनिल धवन थे। उसी साल योगिता बाली और सुपरस्टार देव आनंद की फिल्म ‘बनारसी बाबू’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म में देव आनंद की दोहरी भूमिका थी। इसी वजह से रेखा भी फिल्म में नजर आई थीं। इन फिल्मों के बाद भी योगिता बाली का करियर कुछ खास नहीं रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments