Breaking News

25 साल की उम्र में ही विधवा हो गई थी ये खुबसूरत अभिनेत्री, 20 साल बड़े किशोर कुमार से की थी दूसरी शादी!

दोस्तों 80 के दशक में कई खबसूरत अभिनेत्रिया हुई जिन्होंने अपने अभियन और खूबसूरती से लोगो के दिलो को जित लिया था। अपनी अदाओं और खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया करती थी, उन्ही में से एक है अभिनेत्री लीना चंद्रावरकर। बता दे की अभिनेत्री लीना चंद्रावरकर अपने ज़माने के जाने माने संगीतकार किशोर कुमार की पत्नी है। आज 29 अगस्त को उनका 69 वा जन्मदिन है, बता दे की इनका जन्म 29 अगस्त सन 1950 में हुआ था।

आपको बता दे की अभिनेत्री लीना चंद्रावरकर फिल्मों में आने से पहले लीना विज्ञापनों में काम करतीं थीं, उनको फिल्मो में लाने का श्रेय अभिनेता सुनील दत्त को जाता है, खबरों की माने तो अभिनेता सुनील दत्त ने लीना चंद्रावरकर जब  देखा तो उनको अपनी फिल्म में लेने का फैसला कर लिया। जिसके बाद उन्होंने फिल्म ‘मन का मीत’ में अपने अपोजिट साइन किया। धीरे धीरे उनको फिल्मों में उन्हें सफलता मिलने लगी और वो नई ऊंचाईयां छूने लगीं। लीना बहुत ही रूढ़िवादी सोच की थीं, यही वजह रही कि उन्होंने फिल्मों में कभी ना तो बिकनी पहनी और ना ही कभी कोई फोटोशूट करवाया।

आपको बता दे की अभिनेत्री लीना चंद्रावरकर का फ़िल्मी सफ़र बहुत अच्छा रहा लेकिन उनकी निजी जिंदगी बड़ी दुखभरी रही। छोटी सी ही उम्र में उनकी शादी कर दी गई, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही उनके पति की मौत हो गई। महज 25 साल की उम्र में ही लीना चंद्रावरकर विधवा हो चुकी थी। इसके बाद तो जैसे लीना टूटकर बिखर ही गईं। कुछ वक्त बाद उनकी जिंदगी में गायक और अभिनेता किशोर कुमार उनकी जिंदगी में आये। अभिनेत्री लीना किशोर कुमार से बेहद प्यार करने लगीं थीं और उनसे शादी भी करना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता इस शादी के खिलाफ थे क्योंकि एक तो किशोर कुमार उम्र में लीना से 20 साल बड़े थे और  साथ ही किशोर कुमार पहले से ही तीन शादियां कर चुके थे।


बता दे की अभिनेत्री लीना चंद्रावरकरअपने पिता के खिलाफ जाकर किशोर कुमार के साथ शादी की थी लेकिन शादी के कुछ सालों बाद किशोर कुमार भी चल बसे और लीना एक बार फिर से विधवा हो गईं। उस वक्त उनकी उम्र 37 साल की थी। लीना और किशोर कुमार का एक बेटा भी है सुमित। लीना अब अपने बेटे सुमित, अमित और उनकी पत्नी के साथ रहती हैं।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *