Saturday, July 2, 2022
HomeHindiआर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए वकालत छोड़ सड़क किनारे बनाने...

आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए वकालत छोड़ सड़क किनारे बनाने लगी पराठे, फिर कर दिखाया ये कारनामा!

दोस्तों कई बार हम जो काम शुरू करते है उसमे सफलता नहीं मिल पाती है, लेकिन जो लोग खुद पर विश्वास होता ही वो किसी भी परेशानी का सामना करके खुद को साबित करते है, ऐसा ही कुछ कुछ क्या नेहा शर्मा ने। बता दे की नेहा शर्मा जो कभी करती थी वकालत लेकिन जिंदगी ने कुछ ऐसी चुनौतियां दिखाएं कि उन्होंने अपना खुद का बिजनेस करने का सोचा। अपने सपने को साकार कर आज वह पंजाब की गली गली में फेमस हो चुकी हैं। नेहा वैसे तो जालंधर की रहने वाली है, लेकिन पूरा पंजाब उन्हें बखूबी जानता और पहचानता है। जीवन ने उन्हें इतना संघर्ष दिखाया कि उनके हौसलों से उड़ान भरी और आज वह पूरे पंजाब में शर्मा पराठा जंक्शन के नाम से मशहूर हो चुकी हैं। पति ने जब उनका साथ छोड़ा तो उनके ऊपर उनकी बेटी और घर की जिम्मेदारी आ गई।

नेहा के ऊपर एक मुसीबत तो आई ही थी लेकिन मुसीबतें हमेशा अकेले नहीं आती हैं। नेहा के साथ भी ऐसा ही हुआ। पति के छोड़ने के बाद कोरोना भी आ गया। जिससे कोर्ट बंद हो गए। उनकी वकालत से होने वाली कमाई बंद हो गई। जिससे उन्हें आर्थिक संकट से जूझना पड़ा। तब उन्होंने पराठा स्टॉल खोलने का सोचा है तो लोगों ने कहा कि इतनी पढ़ी लिखी होकर यह काम करोगी, लेकिन नेहा ने किसी की परवाह किए बिना, रोड किनारे पराठे का एक छोटा सा स्टाॅल शुरू कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gaurav Wasan (@youtubeswadofficial)

बता दे की शुरू में लोगो को नेहा के टूटे-फूटे पराठे को भी ग्राहक पसंद करते थे, लेकिन ग्राहकों के हौसला अफजाई करते धीरे-धीरे वह एकदम परफेक्ट पराठा बनाने लगी। आज उनके स्टाल पर पराठा के अलावा पूरी सब्जी, छोले, मैगी, सैंडविच आदि चीजें मिलती हैं। नेहा का दावा है कि उन्होंने पंजाब में सबसे बड़ा परांठा बनाया है। वैसे तो स्टोर पर पराठा बनाते उन्हें एक फूड ब्लॉगर ने देखा। जिसने पढ़ी-लिखी महिला का पराठा बनाना और उनकी पूरी कहानी सोशल मीडिया पर डाल दी। इसके बाद वह और भी ज्यादा मशहूर हो चुके हैं। नेहा अपनी बेटी का सपना पूरा करना चाहती है। उनकी बेटी ओलंपियन बनना चाहती है। ऐसे में वह स्टॉल पर काफी मेहनत करती हैं ताकि बच्ची का सपना पूरा कर सकें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments