जब पाकिस्तान ने कश्मीर के बदले भारत से मांगा था इस बॉलीवुड हीरोइन को

0
1501

बॉलीवुड हीरोइन – भारत पाकिस्तान की लड़ाई और आतंकाद से जुड़ी बातें तो आप हमेशा सुनते ही होंगे लेेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार पाकिस्तान ने कश्मीर के बदले क्या मांगा था, सुनकर शायद आपको यकीन न हो, मगर ये सच है.

जी हां, हमारे पड़ोसी मुल्क ने कश्मीर के बदले बॉलीवुड हीरोइन माधुरी दिक्षित की मांग की थी.

बॉलीवुड हीरोइन माधुरी दीक्षित की गिनती बॉलीवुड की सबसे सुंदर और सफल अभिनेत्रियों में होती है. उनकी मुस्कान पर आज भी लाखों फिदा हो जाते हैं, इस उम्र में भी माधुरी के चेहरे की चमक और सुंदरता कम हीं हुई है.

आज हम आपको बॉलीवुड हीरोइन माधुरी दीक्षित से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं.

नब्बे के दशक में माधुरी दीक्षित की लोकप्रियता अपने चरम पर थीं. माधुरी को चाहने वाले भारत में ही नहीं, बल्कि दूसरे देशों में भी थे. ये किस्सा भारत और पाकिस्तान की लड़ाई के समय का है. माधुरी दीक्षित से जुड़ा एक किस्सा मीडिया में काफी फेमस है कि भारत और पाकिस्तान के युद्ध के समय पाकिस्तान की ओर से कहा गया था कि हम कश्मीर छोड़ देंगे, अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित को दे दो.

आपको ये सुनकर हंसी आ रही होगी, मगर ये बात सच है. इस बात से आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि माधुरी कितनी पॉप्युलर थीं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युद्ध के समय बॉलीवुड हीरोइन माधुरी दीक्षित के किसी पाकिस्तानी फैन ने यह बात कही थी.

एक ऐसी ही एक और दिलचस्प घटना माधुरी दीक्षित के साथ जुड़ी हुई है. बताया जाता है कि माधुरी के एक फैन ने भारत सरकार से यह मांग की थी कि माधुरी के जन्मदिन पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाए.

माधुरी दीक्षित का बॉलीवुड डेब्यू साल 1984 में आई फिल्म ‘अबोध’ से हुआ था.

हिरेन नाग के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. ‘अबोध’ के बाद माधुरी की कुछ और फिल्में आईं, जो असफल रहीं. साल 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से माधुरी ने पहली बार बॉलीवुड में सफलता का स्वाद चखा. एन. चन्द्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में माधुरी के अपोजिट लीड रोल में अनिल कपूर थे. ‘तेजाब’ से माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की जोड़ी इतनी सुपरहिट हुई कि आगे चलकर इन दोनों ने तकरीबन 20 और फिल्मों में साथ काम किया. तेजाब, त्रिदेव, राम-लखन, हम आपके हैं कौन, हम तुम्हारे हैं सनम, दिल तो पागल है, देवदास, बेटा, दिल, राजा, और लज्जा जैसी बहुत सी फिल्में हैं, जिनमें काम करके माधुरी दीक्षित बहुत लोकप्रिय हुईं.

माधुरी दीक्षित बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ ही गजब की डांसर भी हैं और आज भी वो बेहतरीन डांस कर लेती हैं. उन्हें बचपन से ही डांस का शौक था, लेकिन बचपन में वो एक्ट्रेस नहीं डॉक्टर बनना चाहती. माधुरी भले ही डॉक्टर नहीं बन पाई हों, लेकिन शादी उन्होंने एक डॉट्कर से की. उनके पति डॉक्टर नेने अमेरिका में डॉक्टर हैं. माधुरी के दो बेटे हैं.

बॉलीवुड हीरोइन माधुरी दीक्षित जिस मुकाम तक पहुंची वहां कम ही अभनेत्रियां पहुंच पाती हैं. आज के दौर में उनकी टक्कर की शायद ही कोई अभिनेत्री होगी. माधुरी को ऑल राउंडर कहना गलत नहीं होगा, क्योंकि वो जितनी सुंदर है उतनी ही अच्छी एक्ट्रेस और डांसर भी हैं.