मनोहर पर्रिकर ने दुनिया को कहा अलविदा, बिग बी से लेकर अक्षय कुमार सहित सितारों ने जताया दुख!

0
112

 गोवा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर (63) का निधन हो गया। रविवार शाम 6.40 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। अंतिम दर्शन के लिए उनकी पार्थिव देह घर से भाजपा कार्यालय से लाई गई है। इसके बाद इसे कला अकादमी में भी कुछ देर रखा जाएगा। शाम पांच बजे कैंपल स्थित एसएजी मैदान में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पर्रिकर का एक साल से पैंक्रियाटिक कैंसर का इलाज चल रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पर्रिकर आधुनिक गोवा के निर्माता थे, उनके फैसलों ने भारतीय रक्षा क्षमताओं को बढ़ाया। उनके फैसलों ने भारतीय रक्षा क्षमताओं को बढ़ाया। उनके जाने के गम में बॉलीवुड स्टार्स ने भी दुख जाहिर किया है। 

अमितभा बच्चन ने लिखा, “गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर नहीं रहे अंदर से एक सज्जन व्यक्ति, सादगी भरा आचरण और बेहद सम्मानित  कुछ पल उनके साथ गुजारा था बेहद प्रतिष्ठित  बहादुरी के साथ अपनी बीमारी से लड़े। दुआएं और संवेदनाएं।”

अक्षय कुमार लिखते है, “मनोहर पर्रिकर जी की निधन की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं। मैं खुद को किस्मत वाला समझता हूं कि मैंने उनसे मुलाकात की और उन जैसे बेहतरीन इंसान को जाना। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”

निमरत कौर ने भी मनोहर पर्रिकर के निधन पर संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने लिखा, “मनोहर पर्रिकर जी के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट करती हूं। उनके सभी चाहने वालों को ताकत मिले ऐसी दुआ करती हूं।”

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने निधन पर दुख जताते हुए अपनी संवेदना प्रकट की है और साथ ही इस दुख की घड़ी में मुख्यमंत्री पर्रिकर के परिवार को ताकत में मिले ऐसी दुआ की है। बता दें कि सीएम मनोहर का आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ राज्य में अंतिम संस्कार किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी केंद्रीय मंत्री आज गोवा पहुंचेंगे और मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि देंगे।