बुरे वक्त में छोड़ गई पहली पत्नी तो इस मुस्लिम एक्ट्रेस से मनोज बाजपेयी ने की दूसरी शादी!

0
109

मनोज बाजपेयी अपने करियर में एक से एक बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुके हैं। दर्शकों को मनोज बाजपेयी की अदाकारी बेहद खास लगती है। मनोज बाजपेयी 23 अप्रैल को जन्मदिन मना रहे हैं। मनोज बाजपेयी को इस साल भारत सरकार ने पद्मश्री से सम्मानित किया है। मनोज बाजपेयी ने अपने करियर में काफी स्ट्रगल किया है तब जाकर आज उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। बेहद सादगी भरी अदाकारी के साथ दर्शकों के दिलों में बसने वाले मनोज बाजपेयी आज 50 साल के हो चुके हैं।

बता दे की अभिनेता मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के चंपारण के पास एक छोटे से गांव में हुआ था। मनोज ने 23 अप्रैल 1969 को एक किसान के परिवार में जन्म लिया था। मनोज कुल पांच भाई-बहन थे। मनोज दूसरे नंबर के भाई हैं। मनोज ने अपनी जिंदगी में कड़ी मेहनत और परिश्रम किया है।

खबरों की माने तो जब वह अपने स्ट्रग्लिंग पीरियड पर थे इसी दौरान उनकी शादी हुई। लेकिन मनोज की ये शादी लंबी नहीं चल पाई। ऐसी खबरें थीं कि मनोज और उनकी पत्नी एक दूसरे से शादी के दो महीने के बाद ही अलग हो गए थे। दोनों के अलग होने का कारण बताया जाता है कि मनोज उस वक्त स्ट्रगल कर रहे थे।

साल 2006 में मनोज ने बॉलीवुड की एक्ट्रेस नेहा से शादी की। नेहा ने साल 1998 में फिल्म करीब से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में नेहा बॉबी देओल के साथ रोमांस करती नजर आई थीं। विधू विनोद चोपड़ा ने इस दौरान एक्ट्रेस का नाम बदला था। नेहा का असली नाम है-शबाना रजा।

इसके बाद से ही एक्ट्रेस नेहा के नाम से मशहूर हो गईं। फिल्म करीब के रिलीज होने के बाद ही मनोज और नेहा की करीबियां बढ़ी थीं। करीब 7 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इस कपल ने शादी का मन बनाया। साल 2006 में नेहा और मनोज ने शादी कर ली। दोनों की एक बेटी है- अवा नायला। नेहा ने शादी होने के बाद फिल्मी दुनिया से दूरियां सी बना लीं। इस बीच नेहा कुछ एक या दो फिल्मों में ही नजर आईं। अब नेहा और मनोज एक खुशहाल परिवार की तरह जीवन बिता रहे हैं।