पाकिस्तानी मीडिया ने जारी की वीडियो.. कहा-हमारे पास है इंडियन एयरफोर्स का विंग कमांडर अभिनंदन

0
13681

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार और एयर वाइस मार्शल आर जी के कपूर के साथ पत्रकारों को कहा पाकिस्तान ने भारतीय सैनिक ठिकानों को नि’शाना बनाने की कोशिश की, हमारी सेना तैयार थी इसलिए उनकी कोशिश नाकाम कर दी गई. “एरियल एनगेजमेंट में मिग-21 बाइसन ने पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया, पाकिस्तानी साइड में उनका गिरता हुआ विमान ग्राउंड फोर्सेस ने देखा.” उन्होंने कहा, “दुर्भाग्यवश इस इनगेजमेंट में हमारा मिग विमान गिर गया, और पायलट ‘मिसिंग इन एक्शन’ है, पाकिस्तान ने हमारे पायलट के हिरा’सत में होने का दावा किया है.”

इससे पहले, पाकिस्तानी सेना ने दो भारतीय पायलटों को गिर’फ़्तार करने का दावा किया है हालांकि भारत ने एक पायलट के ग़ायब होने की बात कही है.

पाकिस्तानी सेना ने एक वीडियो जारी किया था. पाक सेना का दावा था कि ये वीडियो एक भारतीय पायलट का है जिन्हें पाकिस्तानी सीमा के भीतर गिर’फ़्तार किया गया है.

वीडियो में भारतीय वायु सेना की वर्दी पहने व्यक्ति की आंखों पर पट्टी बंधी है. यह व्यक्ति ख़ुद को विंग कमांडर बताते हुए अपना नाम अभिनंदन बता रहा है.

इस व्यक्ति की वर्दी में अँग्रेज़ी में उसका नाम लिखा है और यह व्यक्ति अपना सर्विस नंबर भी बता रहा है.

इस वीडियो में यह व्यक्ति सवाल पूछ रहा है क्या वो पाकिस्तान की सेना के कब्जे़ में है.

तस्वीर में दिख रहा ट्वीट पाकिस्तानी सूचना मंत्रालय के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से पोस्ट किया गया था. लेकिन कुछ मिनट बाद इसे हटा दिया गया.

 

विंग कमांडर अभिनन्दन का पाकिस्तानी मीडिया द्वारा जारी किया गया वीडियो !

विंग कमांडर अभिनन्दन का पाकिस्तानी मीडिया द्वारा जारी किया गया वीडियो !

Posted by Video Hub on Wednesday, February 27, 2019

 

 

हम इस न्यूज़ में दिए गए वीडियो के सत्य होने की पुष्टि नहीं करते