तंगहाली में जी रही है मिथुन की पहली पत्नी, मजबूरी में कर रही ऐसी काम

0
478

बॉलीवुड के बड़े सितारे मिथुन चक्रवर्ती एक बेहद साधारण परिवार से बॉलीवुड में आये थे. लेकिन आज वे अरबों रुपये की सम्पति के मालिक है. मिथुन चक्रवर्ती ने 2 शादियां की है. मिथुन की पहली पत्नी का नाम हेलेना ल्यूक है वे 70 के दशक में ल्यूक फैशन वर्ल्ड का एक बहुत बड़ा नाम थी. 1980 में जुदाई फिल्म से हेलेना ल्यूक ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उन्होंने बेशक साइड रोल किया था, लेकिन इस फिल्म में उनके द्वारा किये गए अभिनय के दम पर वो लोगों की नज़र में आ चुकी थी.

हेलेना से  शादी करने से पहले मिथुन का अफेयर बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सारिका से था. सारिका से अलग होने के बाद मिथुन हेलेना से मिले और उन्हें दिल दे बैठे. दोनों की मुलाकाते धीरे धीरे प्यार में बदल गई और दोनों ने जीवनसाथी बनाने का फैसला किया और 1979 में शादी कर ली.

लेकिन मिथुन ज्यादा दिन हेलेना के प्यार में नहीं जी सके. शादी होने के 4 महीने बाद ही मिथुन चक्रवर्ती को योगिता बाली से मोहब्बत हो गयी और जब इस बात की भनक हेलेना ल्यूक को लगी तो, उन्होंने मिथुन से तलाक लेने का फैसला कर लिया. मिथुन से अलग होने के बाद हेलेना ने 3 और फिल्मों में अभिनय किया. लेकिन इन फिल्मो में वे कुछ खास नही कर पाई और उन्होंने फिल्मे मिलना बंद हो गई.

पहले मिथुन के छोड़े जाने और फिर फिल्मो में सफलता न मिलने से हेलेना बुरी तरह से टूट गई और उन्होंने देश छोड़ने का फैसला किया. अब वे न्यूयॉर्क में ही रहती हैं. अपनी रोजी रोटी चलने के लिए हेलेना ल्यूक न्यूयॉर्क की एक डेल्डा एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी कर रही हैं.