जवानों को श्रद्धांजलि देते वक्त मोदी जी ने किया ऐसा काम, जो सिर्फ परिवार के लोग ही करते हैं !

0
193

कश्मीर के पुलवामा में जवानों पर हुए आतंकी हमले से पूरा देश गम में डूबा है। शहीदों के पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचाए जा रहे हैं। इससे एक दिन पहले जवानों की पार्थिव शरीर को शाम 7 बजे पालम एयरपोर्ट पर लाया गया, जहां मोदी समेत गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, तीनों सेनाओं के प्रमुखों और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत, तमाम केंद्रीय मंत्रियों ने जवानों को श्रद्धांजलि दी। लेकिन पीएम मोदी ने जिस तरह से श्रद्धाजलि दी, उसका वीडियो वायरल हो रहा है।

उन्होंने शहीदों के पार्थिव शरीर की हाथ जोड़कर 180 कदम चलकर परिक्रमा की। अक्सर ऐसा वही लोग करते हैं जिनके परिवार में किसी की मृत्यु हुई हो।

राजनाथ सिंह ने जवानों को दिया था कंधा

इससे पहले राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे। यहां उनके साथ कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, सेना के उत्तरी कमान के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने श्रीनगर में जवानों को श्रद्धांजलि दी थी। राजनाथ सिंह ने जवानों के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया था। राजनाथ सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद फैसला किया गया है कि सुरक्षा बलों के बड़े काफिले गुजरने पर आम लोगों को का परिवहन रोक दिया जाएगा। इससे नागरिकों को परेशानी होगी, हम इसके लिए माफी मांगते हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हमले के गुनहगारों को सजा जरूर मिलेगी। हमने इसके लिए सुरक्षा बलों को पूरी स्वतंत्रता दे दी है। सैनिकों के शौर्य पर भरोसा है। जवानों के खून की बूंद-बूंद का बदला लेंगे।