बला की खूबसूरत है ये 10 पाकिस्तानी एक्ट्रेस, अब तक इनसे अंजान होंगे आप

0
329

आतिफ असलम, रहत फ़तेह अली खा, मायरा खान और भी न जाने कितने पाकिस्तानी कलाकरों ने बॉलीवुड में अपनी कला का हुनर दिखा कर करोड़ों फैन्स के दिलों में जगह बनाई है. कैफ अरसे से पाकिस्तान के कलाकार बॉलीवुड की तरफ रुख कर रहे है और यहाँ अपना करियर बनाने में सफल भी रहे है. लेकिन हम आज आपको उन पाकिस्तानी एक्ट्रेस से मिलवाने जा रहे है जो अभी तक बॉलीवुड में नजर नहीं आई है. बॉलीवुड के फैन्स ने अब तक उनके शायद ही दीदार की ये हो लेकिन ये सभी 10 एक्ट्रेस दिखने में कमाल की खूबसूरत है.

 

1.माया अली

 

माया फेमस पाकिस्तानी एक्ट्रेस, मॉडल और वीजे हैं। एक विडियो जॉकी से अपना करियर शुरू करने वाले ये आज टीवी की ये फेमस एक्ट्रेस बन चुकी है. यही नही इन्होने पाकिस्तान की फिल्मो में भी काम किया है. इन्होने पाकिस्तानी एक्टर अली जफ़र के अपोजिट डेब्यू किया था.

2.मेहविश हयात

 

इन्हें देखकर शायद ही कोई कह पाए की इनकी उम्र 32 साल है. ये कई टीवी शो में काम कर चुकी है. ये एक मॉडल भी है. ‘मेरा कातिल मेरा दिलदार’ और ‘शेराज़ दिल के दरवाजे’ इनके कुछ फेमस टीवी शो है. एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक अच्छी सिंगर भी हैं।

3.आयेज़ा खान

 

आयेज़ा पाकिस्तान में सबसे खूबसूरत चेहरों में से एक हैं। अभिनय के साथ-साथ आयेज़ा की अदाएं और सुंदरता उनकी लोकप्रियता का कारण हैं। महज 16 साल की उम्र में मॉडलिंग के जरिए अपने करियर की शुरुआत करने वाली आयेज़ा कई पाकिस्तानी शोज में बतौर लीड एक्ट्रेस काम कर चुकी हैं।

4.सनम जंग

 

ये एक्ट्रेस बनने से पहले एक विडियो जोकी क तौर पर काम करती थी. कुछ समय बाद उन्होंने सीरियल ‘दिल ए मुज़्तर’ के साथ सीरियल में डेब्यू किया। इनका पहला ही शो कैफ हिट रहा और इनकी फैन फोलोविंग काफी बढ़ गई.

 

5.हरीम फारूक

 

ये पाकिस्तान के कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी है. 2018 में वो पाकिस्तान सुपर लीग को होस्ट करने वाली पहली महिला सेलिब्रिटी है. ये एक फिल्म प्रोडूसर भी है. इन्होने फिल्म  ‘जनन’ प्रोडूस की थी.

6.मेहरीन राहील

 

मेहरीन एक्ट्रेस, होस्ट और मॉडल होने के साथ-साथ ‘R vision’ नाम की अपनी फैमिली कंपनी की मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं। उन्होंने पाकिस्तान के कई हिट टीवी शोज में काम किया और 2010 में ‘विरसा’ फिल्म के जरिए बड़े पर्दे पर डेब्यू भी कर चुकी हैं।

7.सनम बलोच

 

एक शो की एंकर से अपने करियर को शुरू करने वाली ये एक्ट्रेस आज पाकिस्तान का सबसे चर्चित चेहरा है. आज वे कई टीवी शो में लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम करती है. इन्होने टीवी सीरियल दोस्तान के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड भी जीता है.

8.सना बुच

 

ये एक बेहद खूबसूरत न्यूज़ एंकर रह चुकी है. ये पाकिस्तान की जियो न्यूज चैनल के लिए अंग्रेजी भाषा में बुलेटिन बनाने वाली और उसे होस्ट करने वाली पहली व्यक्ति थीं। न्यूज करियर के दौरान उन्होंने कई गंभीर मुद्दों पर बात की। बाद में सना ने ‘यलगार’ नाम की पाकिस्तानी फिल्म में बतौर हीरोइन काम किया और वे एक हिट एक्ट्रेस बन गई.

9.ऐनी जाफरी

 

ऐनी ने 30 साल की उम्र में ‘मेरी बहन माया’ नाम के पाकिस्तानी शो से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। देखते ही देखते ये भी एक हिट एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो गई.

10.इमान अली 

 

 

ये एक्ट्रेस के साथ साथ एक मॉडल भी है. ये अरमान और किस्मत जैसी सुपरहिट शो का हिस्सा रह चुकी है. इन्होने फिल्म ‘खुद के लिए’ से फिल्मो में डेब्यू किया था.  इस फिल्म के लिए उन्हें लक्स स्टाइल अवॉर्ड शो की ओर से बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी दिया गया। ये बहुत खूबसूरत नजर आती है. और अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है.