Monday, July 4, 2022
HomeHindiमर्डर मिस्ट्री केसों पर बनी इन फिल्मों को देख सकते है ओटीटी...

मर्डर मिस्ट्री केसों पर बनी इन फिल्मों को देख सकते है ओटीटी प्लेटफॉर्म पर , फिल्मे देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे!

दोस्तों कोरोना महामारी के बाद से सिनेमा घरो के बंद होने के बाद ओटीटी का दायरा बड़ा है , ओटीटी के तमाम प्लेटफॉर्म पर क्राइम, सस्पेंस, लव, रोमांस से भरपूर कई फिल्में और वेब सीरीज मौजूद हैं, जो लोगों का खूब मनोरंजन कर रही हैं। लेकिन ओटीटी पर कुछ ऐसी फिल्में भी मौजूद हैं, जो सच्चाई घटनाओं पर आधारित हैं। ये फिल्में देशभर के चर्चित मर्डर मिस्ट्री पर आधारित हैं। आज हम आपको सच्ची मर्डर मिस्ट्री पर आधारित फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पहले सिनेमाघरों में रिलीज हुई थीं और अब आप इन्हें आसानी से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

नो वन किल्ड जेसिका


राज कुमार गुप्ता द्वारा निर्देशित फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ साल 2011 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म साल 1999 में हुए जेसिका लाल कांड पर आधारित थी। कांग्रेस नेता विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा ने दिल्ली के टैमरिंड कोर्ट रेस्टोरेंट में देर रात जेसिका लाल को गोली मारकर हत्या कर दी थी। फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ में रानी मुखर्जी और विद्या बालन मुख्य भूमिका में थीं। ये फिल्म आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

शाहिद


फिल्म ‘शाहिद’ साल 2013 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन हंसल मेहता ने किया था और इसमें राजकुमार राव अहम भूमिका में नजर आए थे। ये फिल्म मानवाधिकार कार्यकर्ता और वकिल शहिद की हत्या पर आधारित है, जो साल 2010 में हुई थी। फिल्म में राजकुमार राव ने ही शाहिद की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा, फिल्म में जीशान अयूब, केके मेनन जैसे कलाकार भी थे। ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

रुस्तम


‘रुस्तम’ बॉलीवुड की पॉपुलर फिल्म है, जिसमें अक्षय कुमार इलियाना डीक्रूज और पवन मल्होत्रा नजर आए थे। ये फिल्म देश के चर्चित नानावटी केस पर आधारित है। ये फिल्म साल 2016 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में पत्नी के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के कारण इंडियन नेवी के एक ऑफिसर रुस्तम पावरी (अक्षय कुमार) एक शख्स की हत्या कर देता है। इसके बाद मामला कोर्ट तक पहुंचता है। ये फिल्म अमेजन प्राइम पर मौजूद है।

मैं और चार्ल्स


फिल्म ‘मैं और चार्ल्स’ साल 2015 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म मशहूर किलर शोभराज चार्ल्स की जिंदगी पर आधारित है, जो एक सीरियल किलर था। शोभराज चार्ल्स को बिकिनी किलर के नाम से जाना जाता था। शोभराज ने कई विदेशी महिलाओं को अपना निशाना बनाया था। इस फिल्म में रणदीप हुड्डा और ऋचा चड्ढा ने अहम भूमिका निभाई थी। ये फिल्म जी 5 पर देख सकते हैं।

तलवार


‘तलवार’ फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म देश के सबसे चर्चित मर्डर केस आरुषि हत्याकांड पर आधारित है। साल 2008 में नोएडा में आरुषि हत्याकांड हुआ था। इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया था। फिल्म ‘तलवार’ में दिग्गज अभिनेता इरफान खान ने अहम भूमिका निभाई थी। ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मौजूद है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments