800 करोड़ का है करीना और सैफ का बेहद आलिशान पाटोदी महल, देखिये तस्वीरे

0
440

नवाब सफी अली खान पाटोदी खानदान से ताल्लुक रखते है. शाही ठाट भात उन्हें विरासत में मिले है. इसके अलावा उनका एक बेहद आलिशान महल भी है जिसकी कुछ तस्वीरे हम आपको दिखने जा रहे है.

हाल हे में करीना कपूर खान ने अपना 37थ जन्मदिन मनाया है. करीना कपूर जिन्होंने फिल्म रेफुजी से बॉलीवुड में एंट्री की थी सैफ अली खान से शादी करके पटौदी खानदान की बहु बन गयी. करीना बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में से एक है.

सैफ और करीना ने  दोनों ने साल 2012 में एक दुसरे से शादी की थी. करीना को पटौदी पैलेस में समय बिताना बहुत पसंद है.  करीना और सैफ का यह आलिशान पटौदी महल हरियाणा में स्तिथ है और इसकी कीमत 800 करोड़ रुपये है. सैफ अली खान के पुरखे सलामत खान सन 1408 में अफ़ग़ानिस्तान से भारत आये थे. अल्फ खान को तोहफे के रूप में जो ज़मीन मिली थी उसपे पटौदी महल की स्थापना की गयी थी.

 

पटौदी महल गुरुग्राम से 26 किलोमीटर दूर स्तिथ है. इस महल की कीमत 800 करोड़ रुपये है. सैफ और करीना अपना ज़्यादातर समय इसी पैलेस में बिताना पसंद करते है. हाल ही में करीना ने भी अपना 37थ जन्मदिन भी पटौदी महल में मनाया था.

सैफ अली खान के पिता की मृत्यु के बाद सैफ को 10वे नवाब के तौर पे चुना गया.  कुछ दिन सैफ की माँ शर्मीला टैगोर ने सब कुछ संभाला था. पर थोड़े दिन बाद सैफ को सब कुछ सौंप दिया गया. अब सैफ और करीना इस पटौदी महल को संभालते है.

इस आलिशान पाटोदी  महल में 150 से ज़्यादा कमरे है और इस महल की देख रेख करने के लिए 100 नौकर रखे हुए है. पटौदी महल में एक ख़ास रूम है रूम नंबर 8 जो की स्पेशल सैफ और करीना के लिए उनकी शादी के बाद बनाया गया था.

पाटोदी महल का डाइनिंग रूम जहा पूरा पाटोदी परिवार बैठ कर खाना खाता है.

यह है पाटोदी महल का एक बेडरूम. बहुत कम लोग जानते है की शाहरुख़ खान और प्रीटी ज़िंटा की फिल्म वीर ज़ारा की शूटिंग भी इसी पैलेस में हुई थी. हाल ही में इस प्लेस को रेनोवेट किया गया था जिसकी तसवीरें ट्विटर में सैफ ने डाली थी|