यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद हिरानी की हो गई ऐसी हालत, फिल्मों को लेकर लिए ये बड़ा फैसला!

0
34

दोस्तों फिल्म संजू,मुन्नाभाई एमबीबीएस और 3 इडियट्स जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर राजकुमार हिरानी पर पिछले दिनों मीटू मूवमेंट के तहत यौन शोषण के आरोप लगे थे। जिसके बाद उनकी कई फिल्मों पर संकट के बादल मंडराने लगे। पिछले दिनों राजकुमार हिरानी पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे. इसके बाद से ही हिरानी और चोपड़ा के बीच दूरियां देखने को मिल रही है। खबरे आ रही है की अब राजकुमार हिरानी सोलो प्रोड्यूसर के तौर पर अपनी पारी खेलने जा रहे हैं। 

बता दे की हिरानी ने फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा को-प्रोड्यूस किया था लेकिन आरोपों के बाद पोस्टर से उनका नाम हटा लिया गया। अब आरोपों को देखते हुए हिरानी ने बड़ा फैसला किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, जल्द ही हिरानी एक नई फिल्म की घोषणा करने वाले हैं। इस बारे में उन्होंने कई एक्टर्स से बात भी की जो उनके साथ फिल्में करने को राजी हैं लेकिन इस बार वो विधु विनोद चोपड़ा के साथ मिलकर फिल्म प्रोड्यूस नहीं करेंगे। उन्होंने अपनी फिल्म को खुद ही प्रोड्यूस करने का फैसला किया है। 

 संजय दत्त-रणबीर कपूर, राजकुमार हिरानी को अपना समर्थन दे चुके हैं। हाल ही में एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान रणबीर को संजू फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। रणबीर ने हिरानी को एक बेहतरीन इंसान बताया था और उन्हें एक शानदार फिल्ममेकर कहा था। रिपोर्ट के अनुसार, रणबीर और हिरानी एक बार फिर साथ एक फिल्म में काम कर सकते हैं।

बता दें, राजकुमार हिरानी पर संजू फिल्म की एक असिस्टेंट डायरेक्टर ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। महिला ने आरोप लगाया कि संजू फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन के 6 महीने के दौरान (मार्च से लेकर सितंबर तक) उनका यौन शोषण हुआ था। जब महिला ने विरोध किया तो राजकुमार हिरानी ने उन्हें फिल्म से निकालने की धमकी दी। यही नहीं उससे कहा गया कि उसका करियर भी बर्बाद हो जाएगा। 

महिला के आरोप लगाने के बाद राजकुमार हिरानी की ओर से बयान आया। उनके वकील आनंद देसाई ने कहा कि इस तरह के सारे आरोप सरासर गलत हैं और पूरी तरह अन्यायपूर्ण है। वहीं राजकुमार हिरानी के सपोर्ट में अरशद वारसी, दीया मिर्जा, शरमन जोशी, जावेद अख्तर, करिश्मा तन्ना, फिल्ममेकर इंद्र कुमार जैसे कई बड़े सेलिब्रिटीज आए थे। माना जा रहा है यौन शोषण के आरोपों के चलते उन्होंने अकेले ही फिल्में बनाने का फैसला किया।