Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiबीवी से धोखा मिलने के बाद ‘पागल’ हो गया था ये अभिनेता,...

बीवी से धोखा मिलने के बाद ‘पागल’ हो गया था ये अभिनेता, आज कहाँ है किसी को नहीं पता!

दोस्तों बॉलीवुड की दुनियां बाहर से जितनी चमकीली दिखती हैं अंदर से उतनी ही काली भी हैं। इस इंडस्ट्री में जब तक आपकी वेल्यु होती हैं तब तक आको हर कोई पूछता हैं लेकिन जैसे ही ये वेल्यु समाप्त हो जाती हैं आपके हालचाल लेने वाला कोई नहीं रहता हैं। इस इंडस्ट्री में अब तक ना जाने कटने सितारें आए और चले गए। कुछ तो काफी फेमस होने के बावजूद आज गुमनामी के अँधेरे में जिन्दगी जी रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको बीते जमाने के एक ऐसे सितारें से मिलाने जा रहे हैं जो आज कहाँ हैं और किस हालत में हैं ये भी किसी को नहीं पता हैं। यहाँ तक कि वो जिंदा भी हैं या नहीं इस बारे में भी किसको कोई जानकारी नहीं हैं। हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वो 80 के दशक के जाने माने एक्टर राज किरण हैं।

5 फ़रवरी 1949 को पैदा हुए राज किरण का अपना 70वा जन्मदिन मना रहे है लेकिन हैरत कि बात ये हैं कि वो इस समय कहाँ हैं और कैसे हैं इस बात का किसी को पता नहीं हैं। राज किरण का पूरा नाम राज किरण मेहतानी हैं। आप लोग उन्हें ‘अर्थ’, ‘कर्ज’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘तेरी मेहरनबानियां’, ‘बसेरा’, ‘बुलंदी’ जैसी हिट फिल्मों में देख चुके हैं। खासकर ‘अर्थ’ फिल्म का उनका गाना ‘तुम इतना जो मुस्कुरा रहे हो’ बहुत लोकप्रिय हुआ था लेकिन आज बीते जमाने का ये मशहूर सितारा गुमनामी के अँधेरे में कही गम हो गया हैं। राज किरण को लेकर कई तरह की बातें होती हैं। कोई कहता हैं कि वे पागल हो चुके हैं तो कोई कहता हैं कि वे सालो से लापता हैं। बीच में तो ये भी खबर उड़ी थी कि वो अब इस दुनियां में ही नहीं रहे हैं लेकिन सच्चाई क्या हैं इस बात का आज तक पता नहीं लग पाया हैं।

अभिनेता ऋषि कपूर राज किरण के साथ ‘कर्ज’ फिल्म में काम कर चुके हैं। ऐसे में एक बार जब वे राज किरण के भाई गोविन्द मेहतानी से मिले तो उनसे उन्हें पता चला कि राज किरण पागलखाने में भर्ती हैं। गोविन्द मेहतानी ने ऋषि को बताया कि राज किरण के बीवी और बेटे ने उन्हें धोखा दिया था। वो ये धोखा बर्दास्त नहीं कर सके और डिप्रेशन की वजह से पागल हो गए। उनका मानसिक संतुलन गड़बड़ा जाने की वजह से उन्हें अमेरिका के पागल खाने में भर्ती करा रखा हैं। वहीँ दीप्ती नवल का कहना हैं कि एक दफा उन्होंने राज किरण को अमेरिका में टैक्सी चलाते हुए देखा था।

हालाँकि राज किरण की बीवी रूप और बेटी ऋषिका इन सभी दावो को सिरे से नकार रही हैं। ऋषिका कहती हैं कि उनके पापा 9 सालो से लापता हैं। उनकी तलाश में पुलिस और राइवेट डिटेक्टिव दोनों ही जुटे हुए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आखरी बार राज किरण को साल 1994 में शेखर सुमन के शो सीरियल रिपोर्टर में देखा गया था। कुछ लोगो का कहना हैं कि फिल्मे छोड़ देने के बाद भी राज किरण के पास काफी पैसा था लेकिन डिप्रेशन और पागलपन की वजह से ये सारा पैसा खर्च हो गया। वर्तमान में राज किरण इस दुनियां में हैं भी या नहीं ये भी हम नहीं जानते हैं। ये बड़े दुःख की बात हैं कि 70 और 80 के दशक के इस सुपरस्टार को इस तरह गुमनामी के चलते भुला दिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments