अब ऐसी दिखने लगी हैं सलमान की Ex गर्लफ्रेंड, क्रिकेटर से ले चुकी हैं तलाक

0
328

 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेस आई है जिनकी उम्र मानो थम सी गई. वे उम्र के साथ और जवान होती गई. और उनकी खूबसूरत में लम्बे समय तक भी कोई कमी नही आई. ऐसे तो यह लिस्ट बहुत लम्बी है लेकिन आज हम बॉलीवुड की जिस एक्ट्रेस की बात करने जा रहे है वो 52 साल की हो चुकी है लेकिन उनको देख आज कोई भी उनका दीवाना बन सकता है.

हम बात कर रहे है एक्ट्रेस संगीता बिजलानी की जिन्होंने बॉलीवुड में “क़ातिल” फ़िल्म से 1988 में डेब्यू किया था. संगीता बिजलानी ने साल “1980” में मिस इंडिया का ख़िताब जीता था और उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री ली थी. फ़िल्मों में नाम कमाने के बाद संगीता बिजलानी और सलमान ख़ान की नज़दीकियां बढ़ने लगी थी. दस साल तक संगीता बिजलानी और सलमान ख़ान एक बेहतरीन रिलेशनशिप में रहे थे.

इस रिलेशनशिपके बाद कुछ कारणों के वज़ह से इन दोनों की बीच दूरियां बढ़ गयी और 1996 में मशहूर क्रिकेटर “अज़ारूद्दीन” के साथ संगीता बिजलनी ने शादी कर ली. अज़ारूद्दीन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके है. अजहरुद्दीन अपनी दूसरी पत्नी मशहूर मॉडल और अभिनेत्री संगीता बिजलानी के कारण भी चर्चा में रहे।

वहीं संगीता भी अपने एक्टिंग कॅरियर से ज्यादा पहले से शादीशुदा अजहरुद्दीन के साथ शादी करने और अभिनेता सलमान खान संग अफेयर को लेकर चर्चा में रहीं। अजहरुद्दीन ने संगीता के लिए अपनी पहली पत्नी नौरीन से तलाक ले लिया था। संगीता और अजहर के अफेयर की खबरों पर उस वक्त तो लोगों को यकीन नहीं हुआ, खासतौर पर उनकी पत्नी नौरीन को तो इसकी भनक भी नहीं लगी। उस वक्त अजहरुद्दीन दो बेटों के पिता भी थे।

इन सब रिश्तों को ताक पर रख अजहरुद्दीन ने संगीता से अपने प्यार का इजहार किया। साल 1996 में दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, कुछ साल बाद ही अजहर और संगीता के रिश्ते में भी दूरियां आने लगीं और 2010 में दोनों अलग हो गए। संगीता के लिए जहां अजहरुद्दीन ने अपनी 9 साल पुरानी शादी तोड़कर अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया।

संगीता ने भी अजहरुद्दीन से अपने प्यार को बहुत ही ईमानदारी से निभाया। उन्हें इस बात की जानकारी पहले से थी कि अजहर शादीशुदा हैंं और वो दो बच्चों के पिता भी हैं। इन सब के बावजूद उन्होंने इस शादी के लिए रजामंदी दे दी। खबर ये भी आई की शादी से पहले संगीता प्रेग्नेंट हो गई थीं। हालांकि इस बात की पुष्टि हो नहीं पाई।

अजहर से निकाह के लिए संगीता इस्लाम कबूल कर आयशा बन गईं। दोनों की शादीशुदा जिंदगी 15 साल तक बेहद खुशनुमा चली, लेकिन इस बीच खबर आई की ज्वाला गुट्टा से नजदीकियों की वजह से अजहरुद्दीन संगीता से दूर हो गए हैं। इस खबर के बाद ही संगीता और अजहर की अलगाव की भी खबर आ गई और 15 साल पुराना ये खूबसूरत रिश्ता टूट गया।