Saturday, July 2, 2022
HomeHindiसलमान खान के तौलिये से लेकर माधुरी दीक्षित के लहंगे तक इन...

सलमान खान के तौलिये से लेकर माधुरी दीक्षित के लहंगे तक इन सामानों की नीलामी में मिले करोड़ों रुपये।

बॉलीवुड स्टार्स फिल्मों की शूटिंग के दौरान अलग-अलग आउटफिट्स का इस्तेमाल करते हैं, जो दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचता है। बॉलीवुड स्टार्स द्वारा इन चीजों को सिर्फ एक बार पहनने से असल कीमत दोगुनी हो जाती है। फिर भी फैन्स अपने पसंदीदा सेलेब्स का यूज्ड आइटम पाने के लिए लाखों-करोड़ों रुपये देने को तैयार हैं।

सलमान खान का तौलिया – 1.42 लाख

फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ के गाने ‘जवानी फिर ना आए’ में तौलिया के साथ सलमान खान का डांस स्टेप काफी पसंद किया गया था लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस गाने में सलमान द्वारा इस्तेमाल किया गया तौलिया 1.42 लाख रुपये में नीलाम हुआ था। सलमान ने स्नेहा फाउंडेशन को पैसे दान किए।

आमिर खान का बल्ला- 56 हजार

फिल्म लगान में, आमिर खान ने अपनी टीम को जीत की ओर ले जाने के लिए बल्ले से छक्का मारा। यह बल्ला 56 हजार रुपये में नीलाम हुआ। यह पैसा पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के कैंसर अस्पताल को दान किया गया था।

अक्षय कुमार का सूट- 15 लाख

अक्षय कुमार और परेश रावल की फिल्म ओ माई गॉड को जबरदस्त सफलता मिली थी। फिल्म में अक्षय कुमार ने जो सूट पहना था, वह 15 लाख रुपये में नीलाम हुआ था। इस पैसे को उन्होंने चैरिटी में दान कर दिया।

प्रियंका चोपड़ा हील्स – 2.50 लाख

प्रियंका चोपड़ा ने यूनिसेफ के सेव गर्ल्स कैंपेन के लिए अपनी हॉट पिंक हील्स की नीलामी की। उन्हें 2,50,000 रुपये में नीलाम किया गया, जो उन्होंने अभियान के लिए दान की थी।

माधुरी दीक्षित का लहंगा – 3 करोड़

2002 में आई फिल्म देवदास में माधुरी का गाना ‘मर डाला’ काफी पॉपुलर हुआ था। उनके हरे रंग के लहंगे की भी काफी चर्चा थी। जब लहंगे की नीलामी हुई तो इसकी बोली 3 करोड़ रुपये थी।

शम्मी कपूर का दुपट्टा – 1.56 लाख

अभिनेता शम्मी कपूर अपने अलग अंदाज की वजह से काफी मशहूर हुए थे। फैंस उनके पीछे इस कदर पागल थे कि उन्होंने फिल्म ‘जंगली’ में पहने अपने दुपट्टे के लिए 1.56 लाख रुपये खर्च किए।

माधुरी दीक्षित साड़ी – 80 हजार रुपए

दिग्गज अभिनेत्री माधुरी दीक्षित तब सनसनी बन गईं जब उन्होंने फिल्म ‘बेटा’ के गाने ‘धक-धक’ पर डांस किया। इस गाने की वजह से एक्ट्रेस को ‘धक-धक गर्ल’ के नाम से भी जाना जाता है। गाने के दौरान माधुरी ने पीले रंग की साड़ी पहनी थी, जिसे 80 हजार रुपये में नीलाम किया गया था.

देव आनंद की फोटो – 4 लाख

फैन्स देव आनंद के कितने दीवाने हैं ये तो सभी जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि देव साहब का एक फैन उन्हें इतना चाहता था कि उन्होंने देवानंद के साइन की 45 ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें खरीदने के लिए 4 लाख रुपए की भारी कीमत चुकाई।

फारूक शेख की अंगूठी – 96 हजार

फिल्म उमराव जान में फारूक शेख ने फ़िरोज़ा पत्थर की अंगूठी पहनी थी और उनके प्रियजन ने उन्हें नीलामी में 96,000 रुपये दिए थे।

करीना कपूर साड़ी

करीना कपूर की फिल्म ‘हीरोइन’ का गाना ‘हलकट जवानी’ बॉलीवुड में हिट रहा था और गाने में उनके सुपर हॉट लुक ने फैंस को दीवाना बना दिया था. इस गाने के लिए उन्होंने गुलाबी रंग की साड़ी पहनी थी। जिसकी एक्ट्रेस को उनके चैरिटेबल ऑर्गनाइजेशन के लिए नीलाम किया गया था. हालांकि इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

अनुष्का शर्मा और रणबीर कपूर की ‘बॉम्बे वेलवेट’ कॉस्ट्यूम

फिल्म ‘बॉम्बे वेलवेट’ में एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और रणबीर कपूर बेहद अनोखे लुक में नजर आए। यह फिल्म दोनों द्वारा पहने गए कपड़ों की नीलामी थी, जिससे नेपाल में बाढ़ पीड़ितों की मदद हुई। हालांकि, राशि का खुलासा नहीं किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments