Friday, August 5, 2022
HomeHindiबचो के ये पांच सीरियल्स हुए थे बहुत पॉपुलर, 14 साल बाद...

बचो के ये पांच सीरियल्स हुए थे बहुत पॉपुलर, 14 साल बाद लौट कर आ रहा है ‘शक्तिमान’!

दोस्तों एक समय था जब बच्चो के कई सीरियल हुआ करते थे। इन सीरियल्स का क्रेज ऐसा होता था कि बच्चे स्कूल का होमवर्क खत्म कर इन शोज के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार करते थे। साथ ही कुछ ऐसे भी सीरियल्स थे जिनसे बच्चों को ज्ञान की बाते भी सीखने को मिला करती थी। अब यह सीरियल्स बंद हो चुके हैं लेकिन ये शो इतने अच्छे थे की लोग उन्हें दोबारा देखने के लिए उत्सुक रहते हैं। ऐसे में आज आपको ऐसे पांच सीरियल्स के बारे में बता रहे है जो दर्शकों के दिलों आज भी बेस हुए हैगए और लोग इन्हें आज भी देखना चाहते हैं।
शक्तिमान

टीवी की दुनिया के पहले सुपरहीरो ‘शक्तिमान’ के लिए उत्सुकता आज भी लोगों के बीच उतनी ही है जितनी कि पहले थी। इस किरदार को छोटे पर्दे पर मुकेश खन्ना ने निभाया था और 8 साल तक ‘शक्तिमान’ बनकर मनोरंजन किया। यह शो साल 2005 में बंद हुआ था। खास बात है कि यह शो 14 साल बाद फिर से वापसी कर रहा है। इस बार यह शो एनिमेटेड सीरीज में आएगा। एनिमेटेड सीरीज के पोस्टर को कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया गया है। यह सीरीज ओ टी टी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।
शाका लाका बूम बूम

टीवी शो ‘शाका लाका बूम बूम’ भी बच्चो का पसंदीदा शो हुआ करता था,  ये शो काफी मशूहर हुआ था और इसने इसके लीड किरदार संजू को भी घर-घर में मशहूर कर दिया था। इस किरदार को किंशुक वैद्य ने निभाया था। इस सीरियल में दिखाया गया था कि संजू के पास एक पेंसिल होती है जिससे वह जो चाहता है वो पेपर बनाता है और चीज असलियत में सामने आ जाती थी। ये शो इतना पॉपुलर हुआ की  बाजार में ‘शाका लाका बूम बूम’ दिखाई जाने वाली पेंसिल बाजार में भी बिकने लगी थी।
करिश्मा का करिश्मा 

टीवी सीरियल ‘करिश्मा का करिश्मा’ भी बहुत मशहूर हुआ था। यह सीरियल अमेरिकन सीरीज ‘स्मॉल वंडर’ का हिंदी रीमेक था। शो में दिखाया गया था कि एक लड़की रोबोट है और परिवार के साथ घुलमिल कर रह रही थी। इस लड़की का नाम शो में करिश्मा था। इस किरदार को झनक शुक्ला ने निभाया था। झनक के अलावा शो में इवा ग्रोवर भी थीं।
सोनपरी

टीवी शो ‘सोनपरी’ भी बच्चों का पसंदीदा शो था। इस शो ‘सोनपरी’ का किरदार मृणाल कुलकर्णी ने निभाया था। इस शो में मृणाल के अलावा फ्रूटी का किरदार निभाने वाली बच्ची को भी मशहूर कर दिया था। इस बच्ची का नाम तन्वी हेगड़े है। इस सीरियल ने टीवी की दुनिया में चार साल तक राज किया। फ्रूटी का किरदार निभाने वाली तन्वी ने ‘शाका लाका बूम बूम’ में भी काम किया था।
शरारत 

शरारत’ भी कॉमेडी शो में पॉपुलर हुआ करता था, इस शो में जादू दिखाया गया था जिसे देखकर बच्चे बहुत खुश होते थे। इसी वजह से जादुई शक्तियां राधा और राधा की बेटी जिया को भी मिली थी। इस सीरियल ने भी चार साल तक मनोरंजन किया।  इसमें फरीदा जलाल, पूनम नरूला, श्रुति सेठ, करणवीर बोहरा और महेश ठाकुर मुख्य भूमिका में थे। शो में दिखाया गया था कि फरीदा जलाल एक परी थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments