Tuesday, July 5, 2022
HomeHindiऋषि कपूर के दुनिया से जाने के 2 साल बाद रिलीज होगी...

ऋषि कपूर के दुनिया से जाने के 2 साल बाद रिलीज होगी उनकी फिल्म शर्माजी नमकीन, फिल्म जगत के ये सितारे भी नहीं देख पाए अपनी आखरी फिल्म!

दोस्तों बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म शर्मा जी नमकीन 31 मार्च को अमेजन प्राइम पर रिलीज होने के लिए तैयार है। हितेष भाटिया के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग 2 साल पहले एक्टर की मौत से पहले ही लगभग पूरी हो चुकी थी, जिसमें ऋषि कपूर के साथ जूही चावला और सतीश कौशिक जैसे कई एक्टर्स अहम किरदारों में हैं। अफसोस की आखिरी फिल्म रिलीज होने से पहले ही ऋषि इस दुनिया से रुखसत हो चुके हैं। ऋषि कपूर से पहले भी कई एक्टर्स ऐसे थे जिनकी आखिरी फिल्में उनके निधन के बाद रिलीज हुईं।

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 में आत्महत्या कर ली थी। इसके अगले महीने उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा 24 जुलाई 2020 में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म को फैंस और दर्शकों का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला था। इस फिल्म से संजना सांघी ने बतौर लीड डेब्यू किया था।

श्रीदेवी

एक्ट्रेस श्रीदेवी की साल 2017 में दुबई के होटल में एक हादसे में मौत हो गई थी। निधन से पहले श्रीदेवी ने जीरो फिल्म में कैमियो रोल किया था। ये फिल्म उनके निधन के एक साल बाद 21 दिसम्बर 2018 को रिलीज हुई थी।

ओम पुरी

सीनियर एक्टर ओम पुरी का साल 2017 में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। निधन से ठीक पहले ओम पुरी ने सलमान खान स्टारर फिल्म ट्यूबलाइट का हिस्सा थे। 6 जनवरी 2017 में एक्टर की मौत के 5 महीने बाद उनकी आखिरी फिल्म ट्यूबलाइट 25 जून को रिलीज हुई थी।

राजेश खन्ना

राजेश खन्ना की आखिरी फिल्म रियासत 18 जुलाई 2014 को रिलीज हुई थी। ठीक इसी तारीख को दो साल पहले 2012 में राजेश खन्ना की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

दिव्या भारती

एक जमाने की सबसे कामयाब एक्ट्रेस रहीं दिव्या भारती की 5 अप्रैल 1993 को अपनी बिल्डिंग से गिरने से मौत हो गई थी। इसके 7 महीने बाद दिव्या की आखिरी फिल्म शतरंज रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनके साथ मिथुन चक्रवर्ती, जैकी श्रॉफ और कादर खान लीड रोल में थे।

मधुबाला

मधुबाला का निधन दिल में छेद होने के चलते 23 फरवरी 1969 में हुआ था। उनके निधन के दो साल बाद उनकी आखिरी फिल्म ज्वाला रिलीज हुई थी जो एक बड़ी हिट साबित हुई। फिल्म में दिवंगत एक्ट्रेस के साथ सुनील दत्त, आशा पारेख और ललिता पवार लीड रोल में थीं।

स्मिता पाटिल

अर्थ, मिर्च मसाला, मंथन जैसी कई हिट फिल्मों में नजर आ चुकीं स्मिता पाटिल का निधन 13 दिसम्बर 1986 में हुआ था। एक्ट्रेस का निधन पहले बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के दो हफ्तों बाद डिलीवरी में आई कॉम्प्लिकेशन से हुआ था। स्मिता की आखिरी फिल्म गलियों के बादशाह उनकी मौत के तीन साल बाद 17 मार्च 1989 में रिलीज हुई थी।

फारूख शेख

पॉपुलर एक्टर और टीवी प्रेजेंटर फारूख शेख का निधन दुबई में फैमिली वैकेशन के दौरान हार्टअटैक से हुआ था। 28 दिसम्बर 2013 में हुए निधन के बाद उनकी आखिरी फिल्म यंगिस्तान 28 मार्च 2014 में रिलीज हुई थी। इस पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म में जैकी भगनानी और नेहा शर्मा लीड रोल में थे।

शम्मी कपूर

कश्मीर की कली, तीसरी मंजिल जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आ चुके दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर का निधन 14 अगस्त 2011 में हुआ था। उनके निधन के तीन महीने बाद उनकी आखिरी फिल्म रॉकस्टार 11 नवम्बर को रिलीज हुई थी, जिसमें उनके ग्रेट नेफ्यू रणबीर कपूर लीड रोल में थे। ये फिल्म एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी।

अमरीश पुरी

मिस्टर इंडिया समेत कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाने वाले अमरीश पुरी का निधन 12 जनवरी 2005 में ब्रेन हेमरेज से हुआ था। आखिरी समय में अमरीश ने दो फिल्मों किसना और कच्ची सड़क में काम किया था। उनके इलाज के दौरान ही किसना फिल्म रिलीज हो चुकी थी वहीं कच्ची सड़क उनके गुजरने के बाद 8 सितम्बर 2006 में रिलीज हुई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments