श्रीदेवी की मौत को लेकर सनसनीखेज दावा, इसलिए जरुरी था की वे सिर्फ दुबई में मरें

0
325

बॉलीवुड की हवा हवाई श्रीदेवी की दुबई में हुई रहस्यमई मौत को लेकर कई तरह के सवाल उठाये गए थे. उनकी निधन को 3 महीने हो चुके है. लेकिन एक बार फिर उनकी मौत को लेकर एक सनसनीखेज दावा किया जा रहा है. श्रीदेवी की मौत के बाद    फिल्ममेकर सुनील सिंह ने जांच की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई थी, जिसे शुक्रवार को खारिज कर दिया गया। उन्होंने जांच के लिए जो तर्क दिया था वो काफी चौंकने वाला है.

 

गौरतलब है की श्रीदेवी दुबई में अपने रिश्तेदार की शादी में शिरकत करने गई थी. लेकिन उनकी रात में अचानक मौत हो गई. वे अपने कमरे में अकेली थी. पहले उनकी मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताया गया लेकिन पोस्टमोर्टेम रिपोर्ट में कहा गई की गलती से वे बाथटब में डूब कर मरी. इसके बाद उनकी मौत पर कई तरह के सवाल उठाये गए थे.  एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक “ओमान में श्रीदेवी के नाम का बीमा हुआ था. इस बीमे की कुल राशि थी 240 करोड़. यहाँ ये बात गौर करने वाली है कि श्रीदेवी के परिवार को ये बीमा राशि तभी मिल पाती अगर श्रीदेवी की मौत दुबई में होती.” ऐसे में ज़रूरी था कि श्रीदेवी जी की मौत दुबई में ही हो वरना उनका परिवार ये क्लेम नहीं कर पाता.

 

सुनील सिंह ने अपनी याचिका में दावा किया है कि वे खुद अपने लीगल एडवाइजर के साथ दुबई के उस होटल में होकर आए हैं, जहां श्रीदेवी का निधन हुआ। उनके मुताबिक, शुरुआती फैक्ट्स इस बात की ओर इशारा करते हैं कि श्रीदेवी की मौत नेचुरल नहीं है।  सुप्रीम कोर्ट से पहले सुनील सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। उन्होंने कहा था कि इस मौत की जांच राष्ट्र हित में होनी चाहिए क्योंकि वे पद्मश्री से सम्मानित हस्ती थीं। हालांकि, हाईकोर्ट ने इस याचिका को रिजेक्ट कर दिया। इसके बाद ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख लिया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वतंत्र जांच की मांग वाली यह याचिका खारिज कर दी।

 

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच ने कहा कि उन्होंने अतीत में भी इस तरह की याचिका को खारिज किया था और अब भी वे इस पिटीशन को एंटरटेन नहीं कर सकते। हालांकि, इस दौरान सिंह ने तर्क दिया कि श्रीदेवी 5 फीट 7 इंच की थीं, जिस बाथटब में वे डूबीं. एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, सुनील सिंह ने दावा किया है कि वे श्रीदेवी के निधन के वक्त दुबई में ही थे। उन्होंने होटल अथॉरिटीज और इसके कर्मचारियों से बात की थी। इससे जो बयान सामने आए थे, वे फैमिली मेंबर्स द्वारा दिए गए और मीडिया में छपे बयानों से बिल्कुल अलग हैं।

दुबई हादसे के बाद श्रीदेवी के अंकल वेणुगोपाल रेड्डी ने भी उनकी मौत को संदिग्ध बताया था। रेड्‌डी ने एक तेलुगु न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, “श्रीदेवी की जिंदगी में बहुत दर्द था, बेशक वे हम सबके सामने मुस्कुराती रहती थीं लेकिन अंदर से बहुत तकलीफ में थीं।” उन्होंने यह भी दावा किया कि श्रीदेवी अपने अंदर बहुत सारा दर्द लेकर इस दुनिया से गई हैं। बोनी कपूर ने काफी पैसा फिल्मों में लगाया था लेकिन उन्हें इसमें काफी नुकसान उठाना पड़ा था।