बेहद गरीबी से लड़कर कामयाबी हासिल करने वाले है ये 6 अभिनेता, आज एक की फीस है 50 करोड़

0
588

 

बॉलीवुड की चकाचौंध आज हिंदुस्तान में ही नही बल्कि विदेशो में भी कम नही है. आज बॉलीवुड की फिल्मे पूरी दुनिया में रिलीज़ होती है और करोड़ों की कमाई करती है. इस कमाई का एक बड़ा हिस्सा इन फिल्मो के एक्टर के पास भी जाता है. जिसका सिक्का एक बारे फिल्मो में चल गया उसके पास न दौलत की कमी होती है और न ही शोहरत की. बॉलीवुड वो जगह है जो हर किसी को अपने हुनर के दम पर आगे बढ़ने का मौत देती है. आज बॉलीवुड के कई सुपरस्टार ऐसे है जो अपने खुद के प्राइवेट जेट तक रखते है लेकिन एक समय था जब इन्होने बेहद गरीबों वाली ज़िन्दगी जी है. आज हम आपको ऐसे ही 5 फ़िल्मी सितारों की कहानी बताने जा रहे है जिनके पास आज किसी चीज की कमी नही लेकिन एक समय वे बहुत गरीब हुआ करते थे.

1.जॉनी लीवर

जॉनी लीवर एक गरीब किसान के बेटे है. आज इनके पास करोड़ों की दौलत है और सुख सुविधा की कोई कमी नही है. आज इन्हें देश का बच्चा बच्चा जनता है. इन्होने फिल्मो में जबर्दस्त कॉमेडी से दर्शको को खूब हंसाया है. लेकिन बचपन में इन्होंने अपनी लाइफ में इतनी गरीबी देखी है कि उसकी वजह से ये सिर्फ सातवीं तक ही पढ़ पाएं थे। जॉनी लीवर ने अपनी जेब खर्च के लिए उन्होंने सड़कों के ऊपर पेपर भी बेचने का काम किया था. लेकिन इन्होने अपने हुनर के दम पर आज सब कुछ हासिल कर लिया

2.मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन के पास आज 300 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. तमिलनाडु के ऊटी में इनके कई होटल और रेस्तौरेंट है. लेकिन एक समय गरीबी इस कदर हावी थी की इनके पास खाने के भी पैसे नही हुआ करते थे. दरअसल, एक्टिंग की कोचिंग करने के बाद भी जब इन्हें काम नहीं मिला तो इनके पास पैसा नहीं बचा था, जिसकी वजह से इन्होंने खाने के लिए किसी अजनबी के सामने हाथ फैलाये थे, जोकि आज तक इनकी लाइफ का फरिस्ता है। लेकिन आज मिथुन ने दौलत और शोहरत ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में इज्जत भी बहुत कमाई है.

3.रजनीकांत

ये आज साउथ की फिल्मो के मेगास्टार है. आज तक साउथ फिल्म इंडस्ट्री में इनसे बड़ा कोई स्टार नहीं हुआ है. ये एक जबरदस्त एक्शन हीरो है. आज अरबों में खेलने वाली रजनीकांत कभी बहुत गरीब हुआ करते थे. उस समय इनके पास खर्चे के भी पैसे नही हुआ करते थे. इन्होने उन दिनों अपना पेट और घर खर्च चलाने के लिए बस में कन्डेक्टर का काम करना पड़ था। लेकिन इसके बाद किस्मत ने इन्हें फिल्मो में काम करने का मौका दिया और इन्होने सबको पीछे छोड़ दिया. आज पुरे देश में राजन्कांत का नाम चलता है. अब रजनीकांत अपनी राजनेतिक पार्टी भी बना चुके है और जल्द ही चुनाव लड़ेंगे.

4.संजय मिश्रा 

बॉलीवुड के बेहतरीन कॉमेडियन एक्टर संजय मिश्रा को आपने रोहित शेट्टी की लगभग सभी फिल्मों में देखा ही होगा. गरीबी के कारण छोटे से ढाबे में काम करने वाले संजय मिश्रा ने गरीबी से लड़कर अपनी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है.

5.नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी 

बॉलीवुड के इंस्पिरेशनल एक्टर कहे जाने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भी गरीबी से लड़ते हुए आगे आये और आज बॉलीवुड के बेहतरीन और पॉपुलर एक्टर के रूप में सामने आये है. इनकी फिल्में इनकी दमदार एक्टिंग की वजह से हिट होती है. हाल ही रिलीज़ हुई फिल्म ‘पेटा’ से नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने तमिल इंडस्ट्री में डेब्यू किया है.

6.बमन ईरानी 

साउथ से बॉलीवुड फिल्मों तक नाम कमाने वाले एक्टर बोमन ईरानी भी गरीबी से लड़ते हुए बड़े स्टार बने है. फिल्मों में आने से पहले इन्होने दुकान और होटल में वेटर की नौकरी भी की थी. आज इनकी गिनती बेस्ट एक्टरों की लिस्ट में आती है.