अचानक हुई इन एक्ट्रेस की मौत, आज तक नही खुला मौत का राज़

0
376

श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से पूरी इंडस्ट्री और देश सदमे में है. श्रीदेवी दुबई में एक शादी समारोह में शिरकत करने गई थी. पहले उनकी मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताया गया लेकिन पोस्टमोर्टेम रिपोर्ट में वजह बाथटब में डूबना सामने आई. मौत के वक़्त उनके साथ कोई मौजूद नहीं था. ऐसे में उनकी मौत पर कई तरह के सवाल खड़े हुए है जिनका जवाब अब तक किसी को नही मिला है. लेकिन श्रीदेवी ऐसी पहली एक्ट्रेस नही है जिनके मौत संदिग्ध हालात में हुई और मौत की वजह पता नही चली. आज हम उन एक्ट्रेस की चर्चा करने जा रहे है जो अचानक इस दुनिया को छोड़ कर चली गई और आज तक उनकी मौत का राज नही खुल सका.

 

1.श्रीदेवी 

इस तरह की मौत में सबसे नया नाम बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी का है. उनकी मौत की वजह कार्डिएक एरेस्ट था जो हार्ट अटैक का ही एक रुप है। वो 54 साल की थीं। श्रीदेवी की मौत की वजह को लेकर अभी तक कई बातें सामने आ चुकी हैं। दुबई की अथॉरिटीज ने भारतीय दूतावास को श्रीदेवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंप थी जिसके मुताबिक उनकी मौत होटल के बाथटब में डूबने से हुई। कहा जा रहा है कि जब उन्हें अटैक आया वो शराब के नशे में थी। हालांकि, इस बात की पुष्टी नहीं हो सकी है कि क्या वाकई में उन्होंने शराब पी रखी थी। श्रीदेवी के अलावा, ये बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हादसे का शिकार हो चुकी हैं।

 

2.परवीन बॉबी


70-80 के दशक में बॉलीवुड में खुले बाल, हाथ में सिगरेट और मिनी स्कर्ट पहने एंट्री लेने वाली ग्लैमर गर्ल परवीन बॉबी ने बॉलीवुड हिरोइनों को बोल्ड अंदाज सिखाया। परवीन बॉबी ने अमर अकबर एंथोनी, नमक हलाल और शान जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने बेबाक व बोल्ड रोल से दर्शकों का दिल जीत लिया। सफलता की ऊँचाइयों पर पहुंचकर वो मनोरोग का शिकार हो गईं। परवीन को इलाज के लिए विदेश भी जाना पड़ा और वो फिर कभी अपनी बीमारी से निकल न सकी। बिमारी और और अकेलेपन से घिरी परवीन बॉबी की जिंदगी के अंतिम दिन काफी बुरे रहे। बीमारी और अकेलेपन ने धीरे-धीरे परवीन बॉबी को कमजोर कर दिया। उनका शव उनके ही फ्लैट में बूरी हालत में पाया गया था।

3.दिव्या भारती 

अपनी भोली और मासूम-सी सूरत से दर्शकों के दिल में खास जगह बनाने वाली दिव्या का जन्म 25 फरवरी, 1974 को हुआ था। दिव्या भारती ने 1992 में फिल्म ‘विश्वात्मा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया हालांकि इससे पहले वे कुछ तेलेगू फिल्में कर चुकी थीं।  विश्वात्मा में ही उन्हें गाना मिला सात समंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई। इस गाने ने दिव्या को गजब की सफलता दिलाई। फिर इसी के बाद दिव्या ने लगातार 10 और हिंदी फिल्में की। नब्बे के दशक में अचानक बेहद कम उम्र में फिल्मो में आकर धमाल मचाने वाली दिव्या भारती ने सब एक्ट्रेस की छुट्टी कर दी थी. लोगों पर दिवानगी जब सर चढ़ कर बोल रही थी तो उसने मौत का दामन थाम हमेशा के लिए अपने दिवानों को रूशवां कर दिया.  नब्बे के दशक की फिल्म अभिनेत्री दिव्या भारती की  मौत आज भी एक रहस्य बनी हुई है।

 

 

 

 

4.तरुणी सचदेव 

तरुणी सचवेदा एक बाल कलाकार थीं। तरुणी सचदेवा को आपने फिल्म पा में अमिताभ बच्चन के साथ देखा होगा। तरुणी सचदेवा की मौत महज चौदह वर्ष की उम्र में हो गई थी। उनका निधन एक विमान दुर्घटना में हुआ था और उनकी लाश तक पहचान में नहीं आ रही थी। फिल्म पा में वो अमिताभ के साथ आखिरी बार नज़र आई थी।