गुरदासपुर लोकसभा सीट से जितने वाले सनी देओल फैमिली पर्सन हैं सनी देओल, चर्चा में रहा है ड‍िंपल संग अफेयर!

0
69

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत के एक्शन हीरो अभिनेता सनी देओल ने फिल्मी पर्दे पर सुपरह‍िट फिल्में देने बाद अब  राजनीत‍िक धमाकेदार कदम रखा है। गुरदासपुर लोकसभा सीट से सनी देओल ने जीत भारी मतों से जीत हासिल की है यहां भी सनी देओल ने पहली बार में ह‍िट एंट्री की है। गुरदासपुर लोकसभा सीट से सनी देओल ने जीत भारी मतों से जीत हासिल की है। सनी देओल की राजनीत‍िक पारी की सफल शुरुआत हो चुकी है। लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कम लोग ही जानते हैं। इसकी वजह ये भी है कि सनी स्वभाव से बेहद शर्मीले इंसान हैं।

बता दे की अभिनेता सनी देओल बॉलीवुड के मशहूर एक्टर धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के बेटे हैं। सनी के तीन भाई बहन हैं, बॉबी देओल, अजीता देओल और विजेता देओल। बहनें यूएस में रहती हैं।सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देओल है, लेकिन घर में उन्हें सभी सनी कह कर बुलाते थे। इसीलिए फिल्मों में भी उन्होंने अपना यही नाम रख लिया। सनी देओल के फिल्मी करियर की बात करें तो सनी ने साल 1983 में फिल्म ‘बेताब’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। उनकी डेब्यू फिल्म सुपरहिट रही थी। फिल्मों में डेब्यू करने से पहले सनी बर्मिंघम एक्टिंग सीखने भी गए थे। सनी देओल ने ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘डर’, ‘बॉर्डर’, ‘गदर’, ‘क्रोध’, ‘आग का गोला’, ‘हिम्मत’, ‘फर्ज’, ‘ये रास्ते हैं प्यार के’, अर्जुन पंडित जैसी हिट फिल्में दी हैं।

बता दे की सनी देओल अपनी फिल्मो एक साथ साथ अपने अफेयर्स को लेकर भी खबरों में रहे है, सनी देओल और डिंपल कपाड़िया के अफेयर की खबर आज भी चर्चा में रहती है। दोनों के बीच सालों बाद तक बरकरार नजदीकियों की पुष्टि सितंबर 2017 में आए एक वीडियो से भी हुई। सनी देओल और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी काफी पुरानी है। खबरों में तो यहां तक कहा गया कि शादी के कुछ सालों बाद डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से अलग होने के बाद उनका घर छोड़ दिया था। इस दौरान उन्होंने सनी देओल के साथ कई फ़िल्में की। तभी दोनों के बीच प्यार पनपा। दोनों की जोड़ी ऑनस्क्रीन हिट साबित हुई।

बता दे की अभिनेता सनी देओल की पत्नी का नाम पूजा देओल है। पत्नी पूजा देओल पब्लिक प्लेस पर कम ही नजर आती हैं। पूजा संग सनी ने 1984 में शादी की थी। सनी के दो बेटे हैं। करण देओल और राजवीर देओल। सनी देओल की ज‍िंदगी वैसे तो खुली किताब है, लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ पर एक्टर कम ही बात करते हैं। सनी देओल ने फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले 1984 में पूजा देओल संग शादी रचाई थी। पूजा देओल संग सनी देआल की तस्वीरें देखने को कम ही मिलती हैं।

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल के पिता धर्मेन्द्र ने अभीनेत्री हेमा मालिनी से दूसरी शादी की है और कई बार खबरों में ये चर्चा रही कि दोनों एक दूसरे को पसंद नहीं करते। लेकिन इस बारे में खुद हेमा मल‍िनी ने अपनी बुक लॉन्च इवेंट में खुलासा किया था। असल में दोनों का र‍िश्ता कैसा है इस बारे में हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी बियोंड द ड्रीम गर्ल के लॉन्च इवेंट पर बताया था। हेमा माल‍िनी ने कहा था, “जब भी जरूरत होती है, सनी हमेशा साथ होते हैं। जब वो हादसा (हेमा मालिनी का 2015 में हुआ कार एक्सीडेंट) हुआ था, तब सनी सबसे पहले मुझे देखने पहुंचे थे। वो सब चीजों का ख्याल रखते हैं। जिस तरह से वो सबकी केयर करते हैं, यही दिखाता है कि हमारा रिश्ता कैसा है।”