इस डायरेक्टर ने काजोल की मम्मी को मार दिया था थप्पड़, फूट-फूटकर रो पड़ी थीं

0
430

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुजा अपनी बिंदास एक्टिंग के लिए जानी जाती रही हैं। वह शुरू से ही काफी चुलबुली टाइप और मौज-मस्ती करने वाली एक्ट्रेस रही हैं। तनुजा ने 1960 में आई फिल्म ‘छबीली’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। तनुजा शूटिंग के दौरान काफी नखरे किया करती थीं यही वजह थी कि एक बार उन्हें इसके लिए थप्पड़ भी खाना पड़ा। दरअसल , फिल्म ‘हमारी याद आएगी’ शूटिंग के दौरान तनूजा की हरकतों से परेशान होकर डायरेक्टर केदार शर्मा ने उनके गालों पर एक जोड़दार थप्पड़ जड़ दिया था।

केदार शर्मा इंडस्ट्री में अपने सख्त स्वभाव के लिए जाने जाते थे। वहीं तनुजा सेट पर हमेशा हंसी-मजाक करना पसंद करती थीं। फिल्म ‘हमारी याद आएगी’ की शूटिंग के दौरान तनुजा को राज कपूर के सामने रोना था लेकिन कई बार रि-टेक लेने के बाद भी वह अपने रोल को सही तरीके से नहीं कर पा रही थी। इतना ही नहीं वह सेट पर हंस भी रही थीं, तनुजा काम को लेकर बिल्कुल भी सीरियस नजर नहीं आ रही थीं। केदार शर्मा पहले तो थोड़ी देर तक तनुजा की हरकतों को देखते रहे लेकिन इसके बाद वो उन्हें समझाने गए।

लेकिन तनुजा के सिर पर तो स्टारडम हावी था, उन्होंने केदार शर्मा को साफ-साफ कह दिया कि आज मेरा रोने का मूड नहीं है। इस सीन को फिर किसी दिन शूट कर लेना। यह सुनते ही केदार शर्मा का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने तनुजा के गालों पर एक चांटा दें मारा।

इससे पहले भले ही तनुजा को रना नहीं आ रहा था लेकिन इस थप्पड़ के बाद वह काफी देर तक रोती रहीं। तनुजा की मां शोभना समर्थ को जब इस बात का पता चला तो वह समझ गई कि इसमें तनुजा की ही गलती है। लिहाजा वो तनुजा को दोबारा सेट पर ले गई और शूटिंग पूरी करने को कहा। तनुजा के जीवन में आए बदलाव कुछ योगदान इस थप्पड़ का भी जरूर होगा।

Source : Youtube