99% लोग नहीं जानते हैं पैर की दूसरी ऊँगली के बड़े होने का असली मतलब, एक बार जरूर पढ़ लें!

0
626

दोस्तों ज्योतिषों के दयारा  हस्त रेखा और मस्तिक रेखा के साथ साथ बड़े लम्बे समय से शरीर के बाकि अंगों से लोगों के बारे में आंकलन किया जाता रहा है। बता दे की ज्योतिष हस्त रेखा देखकर भविष्य बताते है वही हमारे शरीर के और भी कई ऐसे अंग है जिन्हें देखकर भी है। इसी में से एक है हमारे पैरों की उंगलिया जिनके बारे में आज हम आपको कुछ तथ्य बताने जा रहे है।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर की हर संरचना आपके व्यक्तित्व या भविष्य के बारे में कुछ बताती है। आपके पैर की दूसरी ऊँगली भी आपके व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में बहुत कुछ बतलाती है। ऐसे लोग जिनकी पैर की दूसरी ऊँगली अंगूठे के बराबर होती है वे समाज में अपने मेहनतकश व्यक्तित्व की वजह से जाने जाते हैं।

ऐसे लोग मेहनत में विश्वास रखते हैं एवं किसी भी चुनौती के सामने हार नहीं मानते हैं। ऐसे लोग हमेशा सकारात्मक सोच रखते हैं। ऐसे लोग अपने आस-पास के लोगों में भी सकारात्मक सोच का संचार करते हैं इसलिए ये समाज में काफी इज्जत भी पाते हैं।

 

वहीँ अगर आपके पैर की दूसरी ऊँगली आपके अंगूठे से लम्बी है तो आप बहुत ही उर्जावान और जोशीले व्यक्ति है। जो हमेशा खुश रहना पसंद करते है और साथ ही दूसरों को भी खुश रखने का प्रयत्न करते है। ऐसे लोगों का दिमाग बहुत तेज़ और वे चतुर होते है। और हर काम को दक्षता से करना के क्षमता से भरपूर होते है। ये लोगों से जल्दी दोस्ती करना पसंद नहीं करते हैं।