Sunday, June 26, 2022
HomeHindiअपने शुरुआत करियर में ही फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुके थे ये सितारे,...

अपने शुरुआत करियर में ही फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुके थे ये सितारे, लेकिन आज है कई गुमनाम!

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, बता दे की विक्की कौशल को उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए ये अवॉर्ड दिया गया। वही आयुष्मान को अंधाधुन के लिए अवॉर्ड दिया गया है। इस उपलब्धि को पाने पर इन अभिनेताओ को सोशल मिडिया पर कई लोगो ने बधाईयों  दी  है। दोनों ही सितारों की फिल्मो ने अच्छी कमाई की थी। ऐसे आज आपको बॉलीवुड फिल्म जगत के उन सितारों के बारे में बता रह है जो अपनी पहली ही फिल्म में अवॉर्ड जीते थे लेकिन आगे चल कर वे एक गुमनाम की तरह गायब हो गये, आईये जानते है इन सितारों के बारे में!
फरदीन खान

बॉलीवुड फिल्म जगत के जाने मैं अभिनेता रह अभिनेता फ़िरोज़ खान के बेटे अभिनेता फरदीन खान बॉलीवुड के चॉकलेटी कहे जाते थे और उनके इस हैंडसम लुक की दीवानी हुआ करती थीं। साल 1998 में फिल्म प्रेम अगन से अपने करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर फरदीन खान फिल्मों में ज्यादा कमाल नहीं कर पाए। प्रेम अगन के लिए फरदीन खान को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड मिला था। लेकिन अब अभिनेता फरदीन फिल्मो से पूरी तरह दूर हो चुके है और पहले से उनके लुक में काफी बदलाव हो गया है।
अपने समय के चोकलेटी बॉय रहे अभिनेता चंद्रचूढ़ सिंह के लाखों फैंस थे। उनके चॉकलेटी लुक ने लाखों लड़कियों को अपना दीवाना बना दिया था। चंद्रचूढ़ ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1996 में आई फिल्म माचिस से की थी। माचिस के लिए चंद्रचूढ़ सिंह को फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड मिला था। इसके बाद उन्होंने साल 1999 में फिल्म दाग द फायर में बतौर लीड एक्टर काम किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी लेकिन बाद आई उनकी फिल्में खास कमाल नहीं कर पाईं। धीरे -धीरे बॉलीवुड से चंद्रचूढ़ सिंह फिल्मो से गायब से हो गए। यहां तक कि उनके लुक में भी बहुत बदलाव आ चुका है। 
महिमा चौधरी

बॉलीवुड फिल्म परदेस से लोगो को अपना दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री महिमा चौधरी ने धड़कन और लज्जा जैसी फिल्मों में काम में काम किया है। उन्होंने इंडस्ट्री में लगभग सभी बड़े नामों के साथ फिल्में की हैं लेकिन वे ज्यादा सफल नही हो पाई। फिल्म परदेस के लिए महिमा चौधरी ने फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड जीता था। लेकिन अब वे फिल्मो से पूरी तरह दूर है और उनका लुक बहुत बदल गया।
चंद्रचूढ़ सिंह

ममता कुलकर्णी

90 के दशक की बॉलीवुड अभिनेत्री ममता कुलकर्णी ने अपनी बोल्ड अदाओं से दर्शकों के दिलों में एक खास पहचान बनाईं। ममता कुलकर्णी ने करियर के शुरुआती दिनों में फिल्म आशिक आवारा की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का न्यू फेस ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया। ममता का करियर ठीक चल ही रहा था कि तभी उनका नाम ड्रग तस्करी करने वाले विजय गोस्वामी के साथ जुड़ गया। तस्करी के चलते विक्की जेल चला गया। ड्रग तस्करी से नाम जुड़ने के बाद ममता कुलकर्णी का करियर खत्म हो गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments