इन 5 बॉलीवुड कपल्स ने झेला है गर्भपात का दर्द और खोया है अपना अजन्मा बच्चा !

0
362

दोस्तों बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस है जो शादी कर अपने पति के साथ शादीशुदा जीवन बिता रही हैं। मां बनना हर लड़की की ज़िंदगी की सबसे बड़ी ख़ुशी होती है फिर वो सामान्य लड़की हो या फिर टीवी या बॉलीवुड की एक्ट्रेस हो। हते है एक नारी के लिए गर्भावस्था एक अद्भुत एहसास और एक अनमोल चरण होता है जिसे वो पूरी जिंदगी नहीं भुला पाती। जितनी ख़ुशी किसी महिला और दंपत्ति को बच्चे के जन्म पर होती है उससे कहीं ज्यादा दुःख एक अजन्मे बच्चे को खोने और गर्भपात जैसी स्थिति बनने पर होता है। बता दे की आम इंसान नहीं कई ऐसी बॉलीवुड कपल  भी है जिन्होंने गर्भपात का सामना किया कर चुके है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड कपल्स के बारे में बता रहे है जिन्होंने गर्भपात के कारण अपने पहले बच्चे को खो दिया था।

काजोल और अजय देवगन

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी अभिनेत्री काजोल को आज किसी पहचान की जरुरत नही है, काजोल पोपुलर अभिनेत्रियों में से एक है, बता दे काजोल की शादी अभिनेता अजय देवगन के साथ हुई हैं।  काजोल ने एक बार अपनी मां बनने की यात्रा के दुखद अनुभव को सबसे सामने रखा था और कहा था “हां, हमने अपना बच्चा खो दिया है, लेकिन हमें कोई पछतावा नहीं है। यह एक अस्थानिक गर्भावस्था थी। अजय देवगन का कहना था ,  काजोल का जीवन खतरे में था। जैसे ही डॉक्टरों ने हमें बताया कि उन्हें ऑपरेशन करना होगा, हम दोनों ने उन्हें आगे बढ़ाया।

किरण राव और आमिर खान

बॉलीवुड फैमस अभिनेता आमिर खान ने पत्नी किरण राव से दूसरी शादी की है,  बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने साल 2005 में शादी की थी और 2009 में किरण अपने पहले बच्चे के साथ गर्भवती थीं लेकिन किरण ने एक दुर्भाग्यपूर्ण गर्भपात का सामना किया और अपने अजन्मे बच्चे को खो दिया था। फिलहाल दोनों एक बच्चे की माता पिता है, जिसका नाम आज़ाद है।

गौरी खान और शाहरुख खान

गौरी और शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे अच्छे कपल में से एक हैं पर इस प्यारी जोड़ी को भी गर्भपात गुजरना पड़ा। इस कपल ने बताया, “आर्यन से पहले, कुछ गर्भपात हुए थे और जब वह पैदा हुआ था, तो कुछ दिन बेहद मुश्किल थे।

अंकिता भार्गव और करण पटेल

टीवी जगत की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक अंकिता भार्गव और करण पटेल की शादी 2015 में हुई थी। इस प्यारी जोड़ी को भी जो भी गर्भपात के कारण अपने पहले बच्चे को खोना पड़ा थ। इस कपल ने मीडिया को खुद अपने साथ हुए इस हादसे की जानकारी दी थी।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

बॉलीवुड की सबसे फिट और खुबसूरत अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी आज भी बहुत खुबसूरत दिखती है। शिल्पा ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मो में काम किया है, फिलहाल शिल्पा फिल्मो से दूर है । अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा भी इस दुखद स्थिति से गुजर चुके है और शिल्पा शेट्टी ने एक इंटरव्यू में बोला था , ” जब मुझे पता चला कि मैं पहली बार गर्भवती थी, तो मुझे बहुत खुशी हुई। और फिर मेरा गर्भपात हो गया और यह विनाशकारी था। ” लेकिन दूसरी बार वो माँ बनने में सफल हुई।