5 कलाकार जो बचपन में थे फ़ेमस पर बड़े होने पर हो गए गुमनाम,नम्बर 5 का नाम जानकर नही होगा यकींन!

0
2717

 दोस्तों  80 और 90 के दशक में कई बच्चो के लिए कई पोपुलर शो टीवी पर प्रसारित हुआ करते थे जो बच्चो के साथ साथ बढ़ो को भी पंसद आते थे, और इन शो में काम करने वाले वो बाल कलाकार आज भी लोगो को याद होंगे, इस लिए  आज हम ऐसे बाल कलाकारों के बारे में बता रह है जिनके साथ हम स्वयं बड़े हुए हैं,शायद हमारा बचपन उन्हें देखते हुए ही बीता है पर आज वे कहां हैं किसी को पता नहीं। आज देखते हैं उन्हें प्रसिद्ध चाइल्ड आर्टिस्ट को जो बड़े होने पर लोकप्रिय ज़रा भी न रहे। आईये जानते है इन बालकलाकारों के बारे में!

टिफ़नी ब्रिसेट (स्मॉल वण्डर)

 80 कि दशक का एक नायाब सिटकॉम स्मॉल वण्डर की जो इतना लोकप्रिय हुआ कि भारतीय चैनलों में भी उसका हिंदी डब वर्ज़न चलाया गया।जेमी,विकी,हैरियट इन किरदारों से हमारा खूब परिचय रहा है।शो को इस हद तक प्यार मिला कि हिंदुस्तान में करिश्मा का करिश्मा नामक शो बना जो ठीक स्मॉल वण्डर की तर्ज पर था पर चाइल्ड रोबोट विकी अब कहाँ हैं। सूत्रों की माने तो उन्होंने अभिनय कैरियर को अलविदा कह दिया है और अब वे एक्टिंग की लाइम लाइट से दूर एक नर्स हैं।

मैकाले कल्किन (होम अलोन)

बचपन में आपने एक फ़िल्म ज़रूर देखी होगी ‘होम अलोन’ जिसमें एक 8 साल का बच्चा घर में अकेले छूट जाता है और उसके माता पिता क्रिसमस की छुट्टियों में पेरिस चले जाते हैं और घर के अंदर इस 8 साल के बच्चे का मुकाबला होता है 2 चोरों से।हंसाते हंसाते लोट पोट कर देने वाली इस फ़िल्म के लिए कलकिन को गोल्डन ग्लोब अवार्ड से नवाज़ा गया था।कलकिन ने कई सारी फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम किया और स्टारडम भी हासिल किया किंतु बड़े होने पर यह चकाचौंध जैसे गायब हो गए। खबरों की माने तो मैकाले कल्किन को ड्रग्स की लत लग गयी जिसके फलस्वरूप उन्हें कई बार जेल जाना पड़ा।फ़िल्म कैरियर भी चौपट हो गया,बहरहाल वे फिल्मों में दोबारा आने का प्रयास कर रहे हैं।

किंशुक वैद्य (शाका लाका बूम बूम)

 90 के दशक में बच्चो का पसंदीदा शो शाका लाका बूम बूम में संजू की भूमिका निभाने वाकई किंशुक अजय देवगन की फ़िल्म ‘राजू चाचा’ में भी नजर आ चुके है लेकिन उसके बाद किंशुक को न फ़िल्में मिलीं और न टेलीविज़न सीरियल्स ऑफर हुए। लेकिन अब वे बड़े हो चुके है और कई टीवी शो में काम करते भी नज़र आ चुके है।

झील मेहता (तारक मेहता का उल्टा चश्मा)

टीवी जगत के पोपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सारे किरदार आपको भलीभांति याद होंगे।सोनू,भिड़े की बेटी और टप्पू की सबसे अच्छी दोस्त जिसका किरदार निभाया था झील मेहता ने जिन्होंने यह शो अपनी स्टडीज़ के चलते छोड़ दिया था।वो इस वक़्त 24 वर्ष की हो चुकी हैं और फ़िलहाल उन्हें अभिनय में कोई रुचि नहीं हैं।12th में 93% लाकर उत्तीर्ण हुईं झील ने बिज़नेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है और हायर स्टडीज करना चाहती हैं।

श्वेता बासु प्रसाद

बॉलीवुड फिल्म मकड़ी सहित अभिनेत्री श्वेता बासु प्रसाद कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नज़र आ चुकी हैं उन्हें फ़िल्म मकड़ी के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।महज 12 वर्ष की उम्र में इतना बड़ा पुरस्कार प्राप्त होना सबके नसीब में नहीं होता है, उन्होंने तमिल और तेलगू फिल्मों में भी काम किया पर वो अनदेखा ही गया।श्वेता विवादों में तब आयी जब 2014 में उन्हें हैदराबाद के एक होटल से वेश्यावृत्ति के आरोप में पकड़ा गया।श्वेता ने स्वयं खुलासा किया कि गलत फ़िल्म के निर्णयों के बावत उनके पास पैसे नहीं थे और आर्थिक तंगी के चलते उन्हें ये कदम उठाना पड़ा।