Breaking News

बॉलीवुड के इन मशहूर सितारों ने नशे की वजह से बर्बाद कर लिया अपना करियर, जानिए कौन है वो सितारे!

दोस्तों बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत से सितारे ऐसे हैं जिन्होंने बहुत ही कम समय में काफी कामयाबी प्राप्त की है और कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने अपना पूरा जीवन सिर्फ कामयाबी के सपने देखते-देखते गुजार दिए है। बॉलीवुड में कई सितारे आए और चले गए। अचानक मिली शोहरत और दौलत को संभाल कर रख पाना हर किसी के बस की बात नहीं है। रातों—रात बने स्टार्स एक पल में इस इंडस्ट्री से इस तरह गायब हो जाते हैं जैसे कभी इस इंडस्ट्री का हिस्सा रहे ही न हो। शायद इसी वजह से इसे मायानगरी कहते हैं। जहां कई सितारों ने अपना जलवा बरकरार रखा तो कई शराब-ड्रग्स की वजह से पूरी तरह बर्बाद हो गए। आइए बताते हैं आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में।

धर्मेंद् :- बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र अपने जमाने के सबसे कामयाब और प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं परंतु इनकी नशे की आदत ने इनका करियर पूरी तरह से बर्बाद करके रख दिया यह ड्रग्स के साथ-साथ बहुत अधिक मात्रा में शराब का सेवन भी करते थे परंतु बाद में इनको अपनी सेहत की चिंता लगी तब 2011 में इन्होंने नशे की लत से दूरी बना ली थी।

रणबीर कपूर :- बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर ने बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है लेकिन जब यह एक्टिंग की स्कूल में पढ़ाई करते थे तब इनको स्मोकिंग की बुरी आदत लग गई थी शूटिंग के दौरान भी इनको बहुत बार स्मोकिंग करते हुए देखा गया था बाद में यह स्मोकिंग के साथ साथ शराब का भी सेवन करने लगे थे परंतु उन्होंने समय रहते अपनी आदत में सुधार किया।

कपिल शर्मा :- कॉमेडी किंग कपिल शर्मा की तो पूरी दुनिया दीवानी रही है, कपिल ने अपने दम पर कॉमेडी की जो दुनिया खड़ी की उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है, कपिल का शो, ”द कपिल शर्मा शो” भी दिन भर के थके-हारे लोगों के लिए हंसने-मुस्कुराने का ज़रिया बन गया, कपिल का कॅरियर भी शराब की लत से खत्म होने के कगार पर आ गया है। कपिल ने कड़ी मेहनत कर जो मुकाम हासिल किया था उसे जरा सी मिली शोहरत ने खत्म कर दिया। अपनी फिल्म ‘फिरंगी’ के प्रमोशन इवेंट के दौरान उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि वह एक समय काफी डिप्रेशन में थे। वहीं इस दौरान ऐसा भी वक्त आया जब वाे खुद को ऑफिस के कमरे में बंद करके शराब पीते रहते थे। कपिल की शराब की लत ने उनके कॅरियर पर बुरा असर डाला।

हनी सिंह :- बॉलीवुड के फैमस रैपर हनी सिंह जिनके गानों पर एक वक्त पर पूरी दुनिया झूमा करती थी, कहा जाता है कि वो भी नशे की लत का शिकार हो गए थे और इसी वजह से वो लम्बे समय से बॉलीवुड से दूर थे, आजकल के समय में इनकी पॉपुलैरिटी में कमी आ गई है क्योंकि कुछ समय पहले नशे की लत की वजह से बॉलीवुड की दुनिया से दूर हो गए थे यह काफी लंबे समय तक नशा मुक्ति केंद्र में भी रहे हैं अब इनकी हालत में सुधार आया है और काफी टाइम के बाद इन्होंने फिल्म “सोनू के टीटू की स्वीटी” में दो गाने दिए हैं जो काफी सुपरहिट साबित हुए हैं।

संजय दत्त :- बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने मशहूर अभिनेता संजय दत्त को तो सभी लोग अच्छी तरह जानते हैं यह शुरुआती दिनों में बुरी संगत में पड़ गए थे जिसकी वजह से उन्होंने लगभग 12 साल तक ड्रग्स लेते रहे जिसके कारण इनका करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया था इन सबके बावजूद भी इनके पिताजी ने इनका कभी भी साथ नहीं छोड़ा और इनकी बुरी आदत को छुड़वाने के लिए अमेरिका के एक नशा मुक्ति केंद्र में भेज दिया था कुछ समय बिताने के बाद इनकी बुरी आदत दूर हो गई थी।

[ecp code=”4″]

मनीषा कोइराला :- बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेसेस में शुमार मनीषा कोईराला का कॅरियर भी नशे की लत की वजह से बर्बाद हो गया था। मनीषा ने लंबे समय तक कैंसर जैसी बीमारी से भी फाइट किया और उस पर जीत हासिल की। एक बार फिर वह लंबे ब्रेक के बाद बॉलीवुड में एंट्री कर रही हैं। उनके नशे की लत ने इनका करियर पूरी तरह बर्बाद कर दिया यहां तक कि इस अभिनेत्री को ओवेरियन कैंसर भी हो गया था इसके बावजूद भी इस अभिनेत्री ने अपनी जिंदगी से हार नहीं मानी और लगातार लड़ती रही इनका काफी लंबे समय तक इलाज चला था बाद में यह पूरी तरह से कैंसर मुक्त घोषित हो गई थी।

About Himanshu

Check Also

दोस्त के साथ रेस्ट्रॉन्ट से निकलीं अजय देवगन की बेटीनीसा देवगन, वायरल हुई तस्वीरें!

दोस्तों अजय देवगन और काजोल की बेटी नीसा देवगन की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *