अनाथ बच्चों को गोद लेने वाले 6 बॉलीवुड स्टार्स, नंबर 5 ने लिया 34 बच्चों को गोद!

0
535

 दोस्तों बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े सितारे राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर लोगो की मदद के लिए आगे आये हैं। ऐसे कई सितारे है जिन्होंने देश के कई गाँव को गौद लेकर उनको शुधारने की जिमेदारी ली है। लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद लिया हुआ है। उनकी पढ़ाई लिखाई का खर्च भी अच्छे से उठा रहे हैं। आईये जानते है इन सितारों के बारे में! 

सलीम खान

 बॉलीवुड फिल्म जगत के जाने माने लेखक और अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान ने अर्पिता को सड़क से उठाकर अपने परिवार का हिस्सा बना चुके हैं। उन्होंने अर्पिता को गोद लिया है। पूरा खान परिवार अर्पिता को अपने घर का सदस्य मानता है। अर्पिता की शादी तीनों खान भाईयों ने बड़े ही धूमधाम से की थी।

मिथुन चक्रवर्ती

अपने ज़माने के सुपरस्टार अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का भी नाम शामिल है। मिथुन चक्रवर्ती ने अपनी बेटी दिशानी को तब गोद लिया था, जब वह छोटी बच्ची थी। मिथुन ने भी अपनी बेटी को बहुत ही प्यार दिया है। आज वे लड़की बहुत बड़ी हो गई है और बहुत खुबसूरत दिखती है।

सनी लियोन

बॉलीवुड फिल्म जगत की हॉट एंड बोल्ड अभिनेत्री सनी लियोन आज बॉलीवुड में जाना पहचाना नाम है। सनी ने बेटी निशा को गोद लिया था। सनी और उनके पति डेनियल मिलकर इसे पालते हैं। सनी पहले अमेरिका में रहती थीं लेकिन अब वह इंडिया में ही शिफ्ट हो गई हैं। सनी लियोन सरेगेसी की मदद से 2 बच्चों की माँ भी बन चुकी हैं। सनी लियोन अपने तीन बच्चों के साथ ख़ुशी से जीवन बिता रही हैं।

रवीना टंडन 

बॉलीवुड फिल्म जगत की मस्त मस्त गर्ल अभिनेत्री रवीना ने मात्र 21 वर्ष की उम्र में माँ बनने का फैसला किया था। बता दे की इन्होने पूजा और छाया नाम की दो लड़कियों को गोद लिया था। उस समय दोनों लड़कियों की उम्र सिर्फ 8 और 11 वर्ष की थी। चौंकाने वाली बात यह है कि यह उन्होंने अनिल थडानी से शादी करने से पहले किया था।

सुष्मिता सेन

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन केवल 25 वर्ष की थीं, जब उन्होंने अपनी छोटी बेटी रीनी को अपनाया था। कई लोगों ने इस पर सवाल खड़े किए लेकिन सुष्मिता को कोई फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद उन्होंने एक और बेटी अलीशा को गले लगाकर गोल लिया। सुष्मिता और भी कई ऐसे कार्यक्रम चलाती हैं, जिनसे गरीब और बेसहारा लोगों को आर्थिक मदद मिलती है।

प्रीति जिंटा

 बॉलीवुड फिल्म जगत की डिंपल गर्ल अभिनेत्री प्रीति जिंटा शादी से पहले ही 34 लड़कियों की माँ बन चुकी थीं। बता दे की अभिनेत्री प्रीति अपने अपने 34वें जन्मदिन पर 34 लड़कियों की माँ बनने का फैसला किया। बता दे की प्रीति जिंटा ने ऋषिकेश में 34 लड़कियों को मधुर मिरेकल स्कूल से गोद लिया था। प्रीति इन सभी बेटियों की शिक्षा से लेकर खाने पीने तक का पूरा खर्च उठाती हैं।