फिल्मों से ज्यादा बिजनेस में कमा लेते हैं बॉलीवुड के ये अभिनेता, करोड़ो में होती है इनकी कमाई!

0
121

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई सितारे है जिनके पास करोड़ो की सम्पति है, इन सितारों ने अब इतना पैसा कमा लिया है की अब यह फिल्म न भी करें तो अपने दुसरे बिजनेस से फिल्म से ज्यादा पैसा कमा सकते है। आज हम बात करेंगे बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ सितारों की जिन्होंने अब इतना पैसा कमा लिया है की अब यह फिल्म न भी करें तो भी उनको कभी पैसो की कमी नही होगी। आईये जानते है इन सितारों के बारे में!

  शाहरुख़ खान

बॉलीवुड फिल्म जगत के किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान फिल्मों के अलावा और भी कई बिजनेस चल रहे हैं जिनसे वे करोड़ो की कमाई कर लेते है। बता दें यह एक फिल्म निर्देशक और एक प्रड्यूसर भी है एवं इनकी एक रेड चिल्ली नामक प्रोडक्शन हाउस भी है। बच्चों के लिए शाहरुख़ खान ने मुंबई में किडजानिया पार्क भी शुरू किया है। पार्क से भी शाहरुख को भारी मुनाफ़ा होता है। शाहरुख खान आईपीएल, विज्ञापन और स्टेज शो से भी काफी ज्यादा पैसे कमाते हैं।

सुनील शेट्टी

बॉलीवुड के एक्शन हीरो अभिनेता सुनील शेट्टी फिलहाल फिल्मो में बहुत कम नजर आते है लेकिन फिर भी वे करोड़ो की कमाई करते है, बता दे की सुनील शेट्टी का पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट नाम का प्रोडक्शन हाउस भी है। बता दें की इस समय सुनील अगर कम फिल्में कर रहे हैं तो इसका कारण यह नहीं हैं उन्हें कोई काम दे नहीं रहा है बल्कि दोस्तों सुनील शेट्टी अपने बिजनेस से इतना कमा लेते हैं की इन्हें फिल्में करने की कोई ख़ास पड़ी नहीं हैं। सुनील के कई बिजनेस भी चलते हैं। इनकी मुंबई के पॉश इलाके में H20 नाम से उनके बार और रेस्टोरेंट हैं जो ना केवल सिलेब्रिटीज बल्कि आम लोगों के बीच भी काफी फेमस है। इसके अलावा साउथ में भी सुनील शेट्टी के रेस्टोरेंट हैं जहां साउथ का स्पेशल व्यंजन उड्डुपी भी मिलता है। इसके अलावा सुनील शेट्टी का खुद का बुटिक भी है।

साहिल खान

 बॉलीवुड अभिनेता साहिल खान का फ़िल्मी सफ़र कुछ खास नही रहा है। शायद साहिल खान को बहुत ही कम लोग जानते  है। बता दें की स्टाइल फिल्म से अपनी बनाने वाले साहिल खान फिल्मों में बेशक से फ्लॉप हो गए थे। लेकिन  अपने दुसरे कैरियर में इनको बहुत ज्यादा सफलता मिली है इन्होंने 2009 में यश बिड़ला के साथ काम शुरू किया। साथ ही साहिल ने जैकी श्रॉफ की वाइफ आयशा श्रॉफ के साथ मिलकर एक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी शुरू की। आज साहिल खान अपने बिजनेस में इतना कमा लेते हैं जितना शायद वह एक अभिनेता रहते हुए भी नहीं कमा पाते। साथ ही वे बहुत फैमस बॉडी फिटनेस ट्रेनर भी है।