बहुत ज्यादा अमीर हैं एक्टिंग छोड़ चुकी यह अभिनेत्रियां, पहली है 20 अरब की मालकिन!

0
235

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े बड़े सितारे है जिन्होंने अपनी मेहनत से करोड़ो अरबो की सम्पति के मालिक बन चुके है, इस सम्पति को हासिल करने के लिए इन सितारों ने दिन रात मेहनत की है, लेकिन बॉलीवुड मे कई ऐसे अभिनेता और अभिनेत्री है, जो अब शायद की किसी को याद होंगे। इनका फिल्मी करियर भी कुछ खास नही रहा, लेकिन इन्होने अपनी खूबसूरती से बहुत लोगो को अपना दीवाना बनाया। आपको जानकर हैरानी होगी कि इनके पास करोड़ों की दौलत है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही अभिनेत्रियों की संपत्ति के बारे मे बताएंगे।

टिना अंबानी

अभिनेत्री टीना मुनीम की पहचान उनकी फ़िल्मों से थी।1975 में एक अंतर्राष्ट्रीय सौन्दर्य प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के बाद देवानंद साहब की नज़र उन पर पड़ी और ‘देस-परदेस’ फ़िल्म से 1978 में टीना ने फ़िल्म जगत में अपना पहला कदम रखा। 1991 में जब टीना 31 वर्ष की थीं तब उन्होंने अनिल अंबानी से विवाह किया। अनिल अंबानी की पत्नी बनने से पहले इन्होने 1978 से लेकर 1991 तक कई सारी बॉलीवुड फिल्मो मे काम किया, और साल 1991 मे अनिल अंबानी से शादी करने के बाद इन्होने फिल्मों मे काम करना छोड़ दिया। आपको बता दे कि इनकी पारिवारिक संपत्ति 2.8 बिलियन अमेरिकन डॉलर यानी करीब 20735 करोड़ है।

गायत्री जोशी

साल 2004 मे बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘स्वदेश’ मे नज़र आने वाली अभिनेत्री गायत्री जोशी साल 1999 भारत की मिस इंडिया के लिए चुनी गई 5 प्रतिभागियों मे से एक थी। मॉडलिंग मे इन्होने काफी अच्छा नाम कमाया, लेकिन इनका भी फिल्म करियर कुछ खास नही रहा औरसाल 2005 मे इन्होने ओबेरॉय कंट्रक्शन के प्रमोटर विकास ओबेरॉय से शादी कर ली। अब इनके परिवार के पास कुल 13405 करोड़ की संपत्ति है।

सेलिना जेटली

बॉलीवुड की जानी मानी हॉट और बोल्ड अभिनेत्री सेलिना जेटली मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी है, इन्होने बॉलीवुड मे साल 2003 मे फिल्म ‘जनशीन’ से फिल्म करियर से शुरुआत की थी लेकिन सेलिना का फ़िल्मी करियर खास नही रहा और बाद में सेलिना ने ऑस्ट्रिया के एक बड़े बिजनेसमैन से शादी की थी, इनके पास दुबई और सिंगापुर जैसे कई देशों मे बड़े बड़े होटल है।

असिन

फैमस अभिनेत्री असिन ने अपना करियर साउथ की फिल्मों से शुरू किया था जो बॉलीवुड में जाकर खत्म हुआ । साल 2001 से लेकर साल 2015 तक इन्होने बॉलीवुड के साथ साथ तमिल और तेलुगू भाषा की फिल्मों मे काम किया इन्होने अपना डेब्यू एक मलयालम फिल्म से किया था। साल 2016 मे इन्होने माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी की, और एक्टिंग की दुनिया से सन्यास ले लिया। अब असिन भी पति का 2000 करोड़ का बिजनेस संभाल रही हैं।