20 साल पहले बॉलीवुड पर राज कर रहीं थीं यह अभिनेत्रियां, अब हो चुकी हैं फ्लॉप!

0
187

दोस्तों आज बॉलीवुड फिल्म जगत मे कुछ ही ऐसे अभिनेता हैं जो 50 की उम्र के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रहे हैं। लेकिन जब बात अभिनेत्रियों की आती हैं तो उन्हें इस उम्र में या तो रिटायर होना पड़ता हैं, या फिर बड़ी बहन या मां का रोल करना पड़ता हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे मे बताते हैं जो 20 साल पहले बॉलीवुड में काफी पॉपुलर हुआ करती थी। लेकिन आज उनकी कदर कम हो गई है, आईये जानते है इन अभिनेत्रियो के बारे में!

करिश्मा कपूर

बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर 90 के दशक की फिल्म जगत की जानी-मानी अभिनेत्री है। करिश्मा कपूर ने 17 साल की उम्र मे फिल्म प्रेम कैदी से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। इस फिल्म के बाद करिश्मा ने ‘जिगर’, ‘अनाड़ी’ ‘राजा बाबू’, और सुहाग जैसी कई बड़ी फिल्मों मे काम किया है। 90 के दशक में करिश्मा बॉलीवुड की बेहद पॉपुलर अभिनेत्री हुआ करती थी। उनकी बेहतरीन अदाकारी के लाखों फैंस हुआ करते थे। लेकिन जब उन्होंने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी रचा ली। इसके बाद उनका फिल्मों में आना लगभग बंद हो गया। करिश्मा ने बाद में ‘डेंजरस इश्क’ जैसी फिल्म से वापसी की कोशिश जरूर की थी, लेकिन बात नहीं बन पाई। यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी।

रवीना टंडन 

90 के दशक में मस्त मस्त गर्ल के नाम से फैमस हुई अभिनेत्रियों में रवीना टंडन भी टॉप की अभिनेत्रियो में शामिल थी  । बता दे की अभिनेत्री रवीना ने साल 1992 में आई फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से बॉलीवुड में अभिनय की शुरुआत की।   रवीना मे अच्छे अभिनय और खूबसूरती के लोगो दीवाने थे। ग्लैमरस अंदाज़ के साथ-साथ वह कॉमेडी भी करती नजर आ चुकी है। लेकिन बाद में उनका फिल्मों में आना ना के बराबर हो गया। अभी उन्हें कोई भी बतौर लीड एक्ट्रेस रोल नहीं देता हैं। उधर शादी की वजह से वह अपने परिवार में भी व्यस्त रहती हैं।

काजोल

90 के दशक में अभिनेत्री काजोल बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री में से के थी। लेकिन काजोल ने अजय देवगन से शादी रचा ली। और बाद भी वह फिल्मों से दूर हो गई । अब काजोल का फिल्मो में आना लगभग बंद सा हो गया है। यदि वह आती भी हैं, तो मुख्य अभिनेत्री के रूप में नहीं आती हैं। उनकी आज के दौर की फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर पहले जैसा कमाल नहीं दिखा पाती हैं।